logo-image

पाकिस्तानी राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में चुने जाने वाले पहले सिख क्रिकेटर बनें महिंदर पाल

महिंदर पाल सिंह पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में चुने जाने वाले पहले सिख क्रिकेटर बन गए हैं। उन्हें पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी ने महिंदर को उभरते हुए खिलाड़ी के रूप में चुना है।

Updated on: 27 Dec 2016, 08:15 AM

नई दिल्ली:

जल्द ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर सिख खिलाड़ी खेलते हुआ नजर आयेगा। महिंदर पाल सिंह पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में चुने जाने वाले पहले सिख क्रिकेटर बन गए हैं। पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी ने महिंदर को उभरते हुए खिलाड़ी के रूप में चुना है।

यह भी पढ़ें- मेलबर्न टेस्ट : बारिश ने रोका खेल, पाकिस्तान 4 विकेट पर 142 रन

महिंदर पहले सिख खिलाड़ी हैं, जिन्हें पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) द्वारा आयोजित इमर्जिंग प्लेयर कैंप में चुना गया है। 21 वर्षीय महिंदर का पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित तेज गेंदबाजों के कैंप में चुना गया। महिंदर सिख समुदाय में पहले ऐसे शख्स हैं, जिसे पाकिस्तान क्रिकेट में यह पहचान हासिल हुई है।

इमर्जिंग प्लेयर कैंप में चुने गये महिंदर लाहौर के बाहर ननकाना साहिब में रहते हैं और पाकिस्तान के आदिवासी क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं। महिंदर पाल ने अपने चयन पर कहा, 'शिविर के लिये चुना जाना मेरे लिये गर्व की बात है।' उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान के लिए पहले सिख खिलाड़ी के रूप में क्रिकेट खेलना गर्व की बात होगी, लेकिन अभी मुझे फर्स्टक्लास क्रिकेट में खुद को साबित करना है।'

यह भी पढ़ें-बंगाल के खिलाड़ी पंकज शॉ ने खेली 413 रनों की ऐतिहासिक पारी

पंजाब यूनिवर्सिटी में फार्मेसी के छात्र महिंदर ने कहा, 'देश में अन्य तेज गेंदबाजों की युवा प्रतिभा के साथ ट्रेनिंग का अनुभव शानदार था और हमने काफी कुछ सीखने को मिला लेकिन अब मेरा लक्ष्य प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना है।'

महिंदर ने कहा कि ननकाना साहिब में एक से एक शानदार क्रिकेट प्रतिभाएं हैं, लेकिन हमारे पास सुविधाओं का अभाव है। हमारे पास खेल के मैदान नहीं हैं। हम गुरद्वारे के प्रांगण में ही क्रिकेट का अभ्यास करते हैं।