logo-image

एक पैर टूट जाए तो भी पाकिस्तान के खिलाफ खेलूंगा: महेंद्र सिंह धोनी

पिछले साल एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से पहले टीम इंडिया के तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चोटिल हो गए थे। माना जा रहा था कि वह इस मैच में नहीं खेलेंगे।

Updated on: 28 Aug 2017, 08:58 PM

highlights

  • टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर एसएसके प्रसाद ने एक कार्यक्रम में किया खुलासा
  • पिछले साल एशिया कप की घटना, चोट के बावजूद खेले थे धोनी
  • श्रीलंका के खिलाफ हालिया सीरीज में धोनी ने बनाए नाबाद 67 रन

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी अगले वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं, इस बहस के बीच टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के. प्रसाद ने उन्हें लेकर एक खुलासा किया है।

दरअसल, पिछले साल एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से पहले टीम इंडिया के तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चोटिल हो गए थे। माना जा रहा था कि वह इस मैच में नहीं खेलेंगे, लेकिन चोटिल होने के बावजूद धोनी ने न सिर्फ यह मैच खेला बल्कि टीम को इसमें जीत भी दिलाई।

प्रसाद ने बताया कि उस मैच में धोनी की जगह दूसरे खिलाड़ी को भी खेलने के लिए तैयार कर लिया गया था।

लेकिन जब धोनी से इस बारे नें बात की गई तो उन्होंने कहा, 'आप चिंता न करें क्योंकि अगर मेरा एक पैर भी टूट जाता है, तब भी मैं पाकिस्तान के खिलाफ खेलूंगा।'

यह भी पढ़ें: श्रद्धा कपूर ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने पर साइना नेहवाल को दी बधाई

प्रसाद ने तमिलनाडु खेल पत्रकार संघ (टीएनएसजीए) के वार्षिक पुरस्कार समारोह के दौरान फरवरी 2016 में ढाका में खेले गए एशिया कप के वक्त घटी घटना का जिक्र किया।

प्रसाद ने कहा, 'एक रात जिम में अभ्यास करते हुए धोनी ने वजन उठाया और अचानक उनकी पीठ में दर्द हुआ। धोनी गिर गए। अच्छा ये हुआ कि वजन वाली वस्तु उन पर नहीं गिरी। तब धोनी चल भी नहीं पा रहे थे और उन्हें स्ट्रेचर पर उठा कर ले जाना पड़ा।'

प्रसाद ने बताया कि बदले हालात में उन्होंने पार्थिव पटेल को बुला लिया था। हलांकि धोनी बाद में मैच के लिए तैयार हो गए।

प्रसाद ने कहा कि धोनी ने उन्हें कमरे में बुलाया और पूछा कि मैं इतना ज्यादा चिंतित क्यों हूं। धोनी ने तब कहा कि अगर उनका एक पैर भी टूट जाता है, तब भी वह पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी लीग: बंगाल वॉरियर्स ने बेंगलुरु को 32-26 से दी मात

प्रसाद ने धोनी का उदाहरण देते हुए युवा खिलाड़ियों को भी उनसे सिख लेने की कोशिश की। प्रसाद ने कहा, 'धोनी उस क्षेत्र से आते जहां कोई सुविधा नहीं थी। यह आपकी भीतर की शक्ति है जो आपको दूसरे स्तर पर ले जाती है।'