logo-image

Ind Vs SL: श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में हरा भारत ने सीरीज़ पर किया कब्जा

श्रीलंका के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है।

Updated on: 06 Aug 2017, 02:42 PM

highlights

  • श्रीलंका अभी भी पारी की हार से 77 रन पीछे
  • करुणारत्ने 141 रन बनाकर आउट हुए, श्रीलंका ने 8 विकेट खोकर 362 रन बनाए

नई दिल्ली:

श्रीलंका के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का में भारत ने श्रीलंका को 53 रन और एक पारी से हरा कर 3 मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है।

पहली पारी में जल्दी ऑलआउट होने के बाद श्रीलंकाई टीम ने कुशल मेंडिस (110 रन) और दिमुथ करुणारत्ने (141 रन) की बदौलत मजबूत शुरुआत की है। एंजलो मैथ्यूज भी 36 रन बनाकर जडेजा का शिकार हो गए। रविवार के पहले सत्र में श्रीलंका के केवल दो ही विकेट गिरे थे।

श्रीलंका ने अब तक 8 विकेट खोकर 362 रन बना लिए हैं। अगर भारतीय टीम को ये मैच और सीरीज जीतनी है तो आज श्रीलंका को उसे जल्द से जल्द ऑलआउट करना होगा।

ये भी पढें: मेंडिस के शतक से संभला श्रीलंका, टीम इंडिया को अब भी 230 रनों की बढ़त

हालांकि कुशल मेंडिस 110 रन बनाकर आउट हो चुके है लेकिन उन्होंने टीम को ठोस शुरुआत जरूर दे दी है। रवींद्र जडेजा ने दिमुथ करुणारत्ने को 141 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। अब भारतीय गेंदबाजों को श्रीलंकाई खिलाड़ियों को जल्द से जल्द पवेलियन भेजने की चुनौती होगी। भारतीय टीम को अभी 77 रनों की बढ़त है।

अगर इन 77 रनों के अंदर श्रीलंका की पूरी टीम ऑलआउट हो जाती है तो भारत ये मैच एक पारी से जीत जाएगा। लेकिन अगर श्रीलंका 77 से ज्यादा रन बना लेता है तो भारतीय टीम को अपनी दूसरी पारी खेलनी होगी जिसमें बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा क्योंकि पिच बेहद धीमा हो चुका होगा।

ये भी पढ़ें: विजेंदर ने चीन के जुल्पीकार मैमतअली को चित कर लगातार 9वीं फाइट जीती, फिर वापस किया बेल्ट