IND vs SL : तीसरा टेस्ट ड्रा, भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज 1-0 से जीती

कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के चौथे दिन कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। भारत ने श्रीलंका के सामने 410 रनों का लक्ष्य रखा जिसके सामने श्रीलंकाई टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई।

  |   Updated On : December 06, 2017 04:56 PM

नई दिल्ली:  

 धनंजय डी सिल्वा (नाबाद 119) और पहला मैच खेल रहे रोशेन सिल्वा (नाबाद 70) की शानदार संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर श्रीलंकाई टीम बुधवार को भारत के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही। भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। कोलकाता में खेला गया पहला मैच ड्रॉ हुआ था, जबकि नागपुर में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने जीत हासिल की थी। 

भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 536 रनों पर घोषित करते हुए श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 373 रनों पर सीमित कर दिया था। भारत ने इसके बाद अपनी दूसरी पारी पांच विकेट के नुकसान पर 246 रनों पर घोषित करते हुए श्रीलंका के सामने 410 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। 

श्रीलंकाई टीम आखिरी दिन 95.5 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। भारत की तरफ से जडेजा ने तीन विकेट लिए, जबकि अश्विन और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला। 

भारत की तरफ से पहली पारी में कप्तान विराट कोहली ने 243, मुरली विजय ने 155 और रोहित शर्मा ने 65 रनों की पारियां खेली थीं। वहीं श्रीलंका की तरफ से पहली पारी में एंजेलो मैथ्यूज ने 111 और चंडीमल ने 164 रन बनाए थे। 

भारत की तरफ से दूसरी पारी में शिखर धवन के 67 रनों के अलावा कोहली और रोहित ने 50-50 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा ने 49 रन बनाए थे। 

लाइव स्कोरकार्ड यहां देखें।

LIVE UPDATES:

#101 ओवर का खेल खत्म होने तक श्रीलंका का स्कोर 297 रन पर 5 विकेट है।

77 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 206/5

परेशानी के कारण रिटायर्ड हर्ट हुए धनंनजय

धनंनजय ने टेस्ट करियर का तीसरा शतक पूरा किया

57 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 151/5

श्रीलंका को लगा पांचवा झटका, चंडीमल 36 रन बनाकर आउट

# 51 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 140/4, 100 रन की साझेदारी पूरी 

लंच तक श्रीलंका का स्कोर 119/4

# जडेजा ने चंडीमल को किया आउट, पर गेंद हुई नो बॉल 

# धनंनजय के अर्धशतक से संभला श्रीलंका

# 29 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 60/4 

# श्रीलंका को लगा चौथा झटका, एंजिलो मैथ्यूज 1 रन बनाकर आउट

# धनंजय डि सिल्वा और एंजेलो मैथ्यूज क्रीज पर मौजूद

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और श्रीलंका के सामने 536 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 373 पर ऑल आउट हो गई।भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 243, मुरली विजय 155 और रोहित शर्मा ने 65 रनों की पारियां खेली थीं।

टीमें:

श्रीलंका: सदेरा समरविक्रम, दीमुथ करुरणत्न, धनंजय डि सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंदिलाल (सी), निरोशन डिकवेल (डब्ल्यू), रोशन सिल्वा, दिलरूवन परेरा, सुरंगा लकमली, लक्ष्मण सैंडकन, लाहिरू गमगे

भारत: शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (सी), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, वृध्दिमान साहा (डब्ल्यू), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा

First Published: Wednesday, December 06, 2017 08:29 AM

RELATED TAG: Kotla Test, Ravindra Jadeja, 3rd Test Between Ind Vs Sl,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो