LIVE Ind Vs Aus: धर्मशाला टेस्ट का तीसरे दिन का मैच खत्म, भारत को सीरीज जीतने के लिए चाहिए 87 रन

दूसरे दिन रविवार को दूसरे सत्र तक दो विकेट पर 153 रन बनाकर मजबूत नजर आ रही भारतीय टीम ने दिन के आखिरी सत्र में चार विकेट गंवाए।

News State Bureau  |   Updated On : March 27, 2017 04:53 PM

नई दिल्ली :  

धर्मशाला में जारी चौथे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलियाई पारी 137 रनों पर सिमट गई। तीसरे दिन भारत के खिलाफ उतरी ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान टीम को 106 रनों का लक्ष्य दिया है।

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को दिन का पहला झटका डेविड वॉर्नर (6) के रूप में लगा। डेविड ने मैट रेनशॉ (8) के साथ मिलकर टीम के खाते में 10 ही रन जोड़े थे कि उन्हें उमेश यादव ने विकेट के पीछे खड़े रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने रेनशॉ का साथ देने आए कप्तान स्टीव स्मिथ (17) को 31 के योग पर बोल्ड कर आस्ट्रेलिया को दूसरा बड़ा झटका दिया। इसी स्कोर पर यादव ने एक बार फिर साहा के साथ अपनी अच्छी जुगलबंदी से रेनशॉ को भी आउट कर तीसरा विकेट गिराया।

पीटर हैंड्सकॉम्ब (18) और मैक्सवेल ने चौथे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने हैंड्सकॉम्ब को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। इसके बाद मैक्सवेल का साथ देने आए शॉन मार्श (1) को रवींद्र जडेजा ने आउट किया। शॉन 92 के कुलयोग पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों लपके गए।

LIVE अपडेट

# भारत की ओर से के एल राहुल और मुरली विजय मैदान पर  

# धर्मशाला टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 137 पर ऑलआउट, 106 रनों की बढ़त 

#  ऑस्ट्रेलिया को आठवां झटका, 0 पर ओकीफ बने जडेजा का शिकार

#  ऑस्ट्रेलिया को सातवां झटका, जडेजा ने किया कमिंस का शिकार

# ऑस्ट्रेलिया का छठा झटका। रविचंद्रन अश्विन ने लिया ग्लेन मैक्सवेल का विकेट। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 106/6

# ऑस्ट्रेलिया का पांचवा विकेट गिरा। पारी के 24वें ओवर में पहले रविचंद्रन अश्विन ने हैंड्सकॉम्ब को पवेलियन भेजा। फिर अगले ही ओवर में जडेजा ने शॉन मार्श का किया शिकार। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 92/5

# ऑस्ट्रेलिया को तीसरा विकेट गिरा। उमेश यादव ने मैट रेनशॉ को रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया

# ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका। भुवनेश्वर कुमार ने स्टीवन स्मिथ को बोल्ड किया। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 31/2

लाइव स्कोर Ind Vs Australia..हर गेंद का अपडेट यहां देखें

# ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी शुरू। उमेश यादव ने दिया ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका। डेवि़ड वॉर्नर रिद्धिमान साहा के हाथों हुए कैच

# लंच से पहले भारतीय पारी 332 रनों पर सिमटी। कुलदीप यादव आखिर बल्लेबाज के तौर पर पवेलियन लौटे

# भारत के नौ विकेट गिरे। जडेजा के बाद भुवनेश्वर कुमार और फिर रिद्धिमान साहा भी पवेलियन लौटे। भारत का स्कोर 115 ओवर के बाद- 325/9

# भारत को सातवां झटका, रविंद्र जडेजा 63 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पैट कमिंस ने बनाया शिकार

# धर्मशाला टेस्ट में रविंद्र जडेजा की हाफ सेंचुरी। साहा के साथ मिलकर भारतीय पारी संभाली। 109 ओवर के बाद भारत का स्कोर- 302/6। ऑस्ट्रेलिया पर टीम इंडिया की बढ़त

# 98 ओवर के बाद भारत का स्कोर- 260/6, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब भी 30 रन से पीछे

# पारी के 94 ओवर के बाद भारत का स्कोर 254/6 

# तीसरे दिन का खेल शुरू, जडेजा और साहा क्रीज पर

दूसरे दिन का खेल

भारतीय पारी में मुरली विजय (11) और लोकेश राहुल (60) ने 21 रन ही जोड़े थे कि विजय जोश हाजलेवुड की गेंद पर विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों लपके गए। इसके बाद राहुल ने चेतेश्वर पुजारा (57) के साथ मिलकर भोजनकाल तक टीम के स्कोर को 64 तक पहुंचाया।

राहुल और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। श्रृंखला में चौथा अर्धशतक लगाने वाले राहुल इसे शतक में नहीं बदल सके और पैट कमिंस की ऊंची उठती गेंद हुक करने के प्रयास में डेविड वॉर्नर के हाथों लपके गए।

यह भी पढ़ें: गोवा को हराकर संतोष ट्रॉफी पर पश्चिम बंगाल ने 32 वीं बार जमाया कब्जा

राहुल ने 124 गेंदों की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया। उनके आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए रहाणे ने चायकाल तक 45 रन जोड़कर टीम का स्कोर 153 तक पहुंचाया। इस बीच, 55वें ओवर की तीसरी गेंद पर लगाए गए चौके के साथ ही पुजारा ने अपना अर्धशतक पूरा किया। भारतीय टीम के लिए तीसरा सत्र खराब रहा। 

यह भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह का शिवराज पर तंज- IPL में चीयर लीडर्स को नचवाने के बजाय रामधुन बजवा लें पर मैच से हटा दें मनोरंजन कर

First Published: Monday, March 27, 2017 09:32 AM

RELATED TAG: India Vs Australia, Test Match, Cricket,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो