तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 391 रन 4 विकेट के नुकसान पर, इंग्लैंड के स्कोर से अब भी 86 रन पीछे

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवे टेस्ट का आज तीसरा दिन है।

  |   Updated On : December 18, 2016 05:31 PM
लाइव क्रिकेट स्कोर, भारत बनाम इंग्लैंड, पांचवां टेस्ट

लाइव क्रिकेट स्कोर, भारत बनाम इंग्लैंड, पांचवां टेस्ट

चेन्नई:  

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवे टेस्ट के तीसरे दिन भारत को लगे तीन लगातार झटकों के बाद लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत की पारी संभाली।      हालांकि दुर्भाग्यवश लोकेश अपने दोहरे शतक से चूक गए। वह 199 रन बनाकर आउट हो गए। लोकेश राहुल और करुन नायर ने भारत की पारी को 350 के पार पहुंचा है। अभी भी भारत इंग्लैंड से 103 रन पीछे है। फिलहाल क्रीज पर मुरली विजय लोकेश राहुल के साथ मौजूद है।

तीसरा झटका

सबसे उम्मीद कप्तान कोहली पवेलियन लौट गये। कप्तान विराट कोहली के रुप में भारत को तीसरा झटका लगा। स्टुअर्ट ब्रॉड ने कप्तान कोहली को जेंनिग्स के हाथों कैच करा कर 15 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा। 

लाइव क्रिकेट स्कोर, भारत बनाम इंग्लैंड, पांचवां टेस्ट

केएल राहुल का शानदार शतक 

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने शतक लगाया है। केएल राहुल ने 170 बॉल पर अपनी सेंचुरी पूरी की। राहुल के शतक के साथ भारत ने अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया है। यह पुजारा की चौथी व भारत में उनकी पहली सेंचुरी है। 

दूसरा विकेट

भारत को दूसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रुप में लगे। पुजारा 16 रन के स्कोर पर स्टोक्स का शिकार हुए। 

पहला विकेट

अच्छे फॉर्म में चल रहे पार्थिव पटेल 71 रन बनाकर पवेलियन लौट गये हैं। पटेल को मोईन अली ने वापस भेजा। पार्थिव पटेल और लोकेश राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 152 रन की साझेदारी हुई। 

दूसरे दिन का स्कोर

3-0 से टेस्ट सीरीज में पीछे चल रही इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों पर पूरी तरह से दबाव बनाकर रखा। भारतीय गेंदबाजों द्वारा इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर जल्द लगाम लगाने की उम्मीदों पर इंग्लैंड के पुछल्ले ने पानी फेर दिया। मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लबाजों पर टिक कर खेलने की जिम्मेदारी होगी।

भारत ने एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड के पहली पारी के 477 रनों के जवाब में बिना कोई विकेट गंवाए 60 रन बनाये। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (नाबाद 30) और पार्थिव पटेल (नाबाद 28) नाबाद लौटे। भारत अभी भी मेहमानों से 417 रन पीछे है।

इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों के नाम रहा दूसरा दिन

इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के स्कोर को 477 तक पहुंचा दिया। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली(146), डॉसन(66) और राशिद ने (60) बनाकर इंग्लैंड को मजबूत स्थिति पर खड़ा किया। भारत की तरफ से ज्यादा विकेट जडेजा के नाम रहे। जडेजा ने तीन विकेट झटके। 

First Published: Sunday, December 18, 2016 09:32 AM

RELATED TAG: India Vs England, Test Series 2016, Live Match, Scorecard India Vs England, Chennai Test,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो