IndvsEng 2nd test: चौथे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड ने 2 विकेट खोकर बनाए 87 रन

विशाखापत्तनम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है। भारत मैच पर मजबूत पकड़ बना चुका है। तीसरे दिन का खेल खत्म तक भारत ने 298 रन की बढ़त ले ली थी।

  |   Updated On : November 20, 2016 05:02 PM

नई दिल्ली:  

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापटनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 87 रन बना लिए। इंग्लैंड को जीत के लिए अब 318 रन और चाहिए। भारत ने 405 रनों का लक्ष्य रखा है। जिसे पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम दबाव में नहीं आते हुए शानदार शुरुआत की।

एलिस्टर कुक खेल के अंतिम समय में 54 रन पर आउट हो गए। रविंद्र जडेजा ने पगबाधा आउट किया। वहीं हसीब हमीद को आर अश्विन ने पवेलियन भेजा। 

रविवार को लंच से पहले टीम इंडिया दूसरी पारी में 204 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इस प्रकार उसने पहली पारी की 200 रन की बढ़त को मिलाकर इंग्लैंड पर 404 रन की बढ़त हासिल कर ली। जिसमें विराट कोहली ने 81 रनों का योगदान दिया। 

इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड और आदिल राशिद ने 4-4 विकेट लिए, वहीं जेम्स एंडरसन और मोईन अली ने एक-एक विकेट चटकाया।

UPDATES:-

इंग्लैंड ने 2 विकेट खोकर बनाए 87 रन

चौथे दिन का खेल खत्म

अलेस्टर कुक का अर्धशतक, इंग्लैंड 87/1

इंग्लैंड के 50 रन पूरा

चायकाल तक इंग्लैंड 40/0

एलिस्टर कुक और हसीब हमीद मैदान पर

भारत ने दिया 405 रनों का लक्ष्य

भारत को 9वां झटका, उमेश यादव शून्य पर आउट

शतक से चूके कप्तान कोहली, 81 रन पर आउट

भारत की बढ़त 350 के पार

भारत को 6ठा झटका, रिद्धिमान साहा 2 रन बनाकर आउट

अश्विन 7 रन बनाकर लौटे पवेलियन

भारत को चौथा झटका, रहाणे 26 रन पर आउट

भारत की बढ़त 300 से ज्यादा

चौथे दिन का खेल शुरू

मैच के चौथे दिन भारत जल्द से जल्द एक बड़ा स्कोर खड़ा करके इंग्लैंड से बल्लेबाजी करना चाहेगा। भारत अपने गेंदबाज़ों को पूरा मौका देना चाहेगा कि उनके पास इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को आउट करने लिए पर्याप्त समय हो।

Live Cricket Score: India vs England, 2nd Test, Day 4

वहीं इंग्लैंड की टीम भारत को एक बड़ा लक्ष्य देने से रोकना चाहेगी और मैच को ड्रा कराने की पूरी कोशिश करेगी। इससे पहले भारत के पहली पारी में बनाए गए 455 रनों के जवाब में इंग्लैंड टीम 255 रनं पर ही सिमट गई थी।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय,केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।

इंग्लैंड : एलिस्टर कुक (कप्तान), हसीब हमीद, जोए रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन डकेट, मोइन अली, बेन स्टोक्स, जफर अंसारी, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

First Published: Sunday, November 20, 2016 08:54 AM

RELATED TAG: India, England, Visakhapatnam,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो