logo-image

BCCI ने CoA से की मांग, जांच चलने तक हार्दिक पांड्या और के एल राहुल को खेलने दें

हार्दिक पांड्या और के एल राहुल को एक टीवी चैट शो में महिलाओं के खिलाफ विवादास्पद और अश्लील टिप्पणी करने के कारण निलंबित कर दिया गया था.

Updated on: 19 Jan 2019, 08:52 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यकारी अध्यक्ष सी के खन्ना ने शनिवार को प्रशासनिक समिति (CoA) से जांच चलने तक क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और के एल राहुल के निलंबन को वापस लेने की मांग की है और इस मामले पर स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) बुलाने से इंकार किया. खन्ना ने कहा कि बोर्ड अधिकारियों की मांग पर दोनों खिलाड़ियों की जांच के लिए लोकपाल की नियुक्ति को लेकर एसजीएम बुलाना सही नहीं है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते मामले की सुनवाई करेगा.

हार्दिक पांड्या और के एल राहुल को एक टीवी चैट शो में महिलाओं के खिलाफ विवादास्पद और अश्लील टिप्पणी करने के कारण निलंबित कर दिया गया था. इसी कारण दोनों खिलाड़ी आगामी न्यूजीलैंड दौर पर वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे.

खन्ना ने सीओए को पत्र में लिखा, 'उन्होंने गलती की और उन्हें पहले ही निलंबित किया जा चुका है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से वापस बुला लिया गया था. उन्होंने बिना शर्त माफी भी मांगी है. मेरा सुझाव है कि लंबित जांच के दौरान दोनों खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जल्द बहाल किया जाय और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम से जुड़ने की अनुमति दी जाय.'

और पढ़ें : धोनी के दीवाने हुए कोहली और शास्त्री, कहा 30-40 साल में एक बार पैदा होता है ऐसा खिलाड़ी

वहीं प्रशासकों की समिति (सीओए) ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में लोकपाल नियुक्त करने की अपील की थी. जस्टिस एस ए बोब्डे और ए एम सापरे की पीठ ने इस मामले की सुनवाई को अगले सप्ताह तक के लिए टाल दिया था.

बीसीसीआई के राज्य ईकाईयों सहित बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने खन्ना से इस मामले पर जल्द एसजीएम बुलाने की मांग की थी. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने भी खन्ना को जल्द एसजीएम बुलाने का अनुरोध किया ताकि बोर्ड के सदस्य लोकपाल की नियुक्ति पर फैसला ले सके.

और पढ़ें : धोनी और चहल के साथ ऑस्ट्रेलिया ने की ऐसी घटिया हरकत, गावस्कर ने CA की जमकर लगाई लताड़

इस पर खन्ना ने चौधरी को जवाब दिया, 'बीसीसीआई के संविधान के अनुसार, लोकपाल की नियुक्ति वार्षिक जनरल मीटिंग (एजीएम) पर हो सकती है. और इसमें मामला कोर्ट के तहत विचाराधीन है.'

सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने एक ईमेल लिखकर इन दोनों पर दो वनडे मैचों का प्रतिबंध लगाने का बात कही थी. इसके बाद सीओए की महिला सदस्य डायना इडुल्जी ने भी इन दोनों पर कार्रवाई करने की सिफारिश की थी.