logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

भारत के इस पूर्व क्रिकेटर को बनाया गया जिम्बाब्वे टीम का कोच

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने शुक्रवार को भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी लालचंद राजपूत को अपनी राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में चुन लिया।

Updated on: 25 Aug 2018, 06:29 AM

नई दिल्ली:

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने शुक्रवार को भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी लालचंद राजपूत को अपनी राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में चुन लिया। राजपूत को कुछ महीनों पहले टीम का अंतरिम कोच बनाया गया था। जेडसी ने ट्वीट किया, "जिम्बाब्वे क्रिकेट लालचंद राजपूत को हमारी राष्ट्रीय पुरुष टीम के पूर्ण-कालिक के रूप में चुनकर बहुत खुशी महसूस कर रहा है। भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी एक सम्मानित और सफल कोच हैं, जो अपने जुनून, कड़ी मेहनत और खेल के ज्ञान के लिए जाने जाते हैं।"

इस मौके पर राजपूत ने कहा, "जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ काम करना मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं इस टीम को अगले स्तर तक ले जाने के लिए दी गई जिम्मेदारी से बहुत खुश हूं। मैं कड़ी मेहनत कर यह सुनिश्चित करुं गा कि आने वाले वर्षो में हम टीम के प्रदर्शन में कुछ अंतर ला सके।"

राजपूत भारत के लिए दो टेस्ट और चार वनडे मैच खेल चुके हैं। वह 2007 में टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कोच थे।