भारत के इस पूर्व क्रिकेटर को बनाया गया जिम्बाब्वे टीम का कोच

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने शुक्रवार को भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी लालचंद राजपूत को अपनी राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में चुन लिया।

  |   Updated On : August 25, 2018 06:29 AM
 लालचंद राजपूत (फाइल फोटो)

लालचंद राजपूत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने शुक्रवार को भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी लालचंद राजपूत को अपनी राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में चुन लिया। राजपूत को कुछ महीनों पहले टीम का अंतरिम कोच बनाया गया था। जेडसी ने ट्वीट किया, "जिम्बाब्वे क्रिकेट लालचंद राजपूत को हमारी राष्ट्रीय पुरुष टीम के पूर्ण-कालिक के रूप में चुनकर बहुत खुशी महसूस कर रहा है। भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी एक सम्मानित और सफल कोच हैं, जो अपने जुनून, कड़ी मेहनत और खेल के ज्ञान के लिए जाने जाते हैं।"

इस मौके पर राजपूत ने कहा, "जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ काम करना मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं इस टीम को अगले स्तर तक ले जाने के लिए दी गई जिम्मेदारी से बहुत खुश हूं। मैं कड़ी मेहनत कर यह सुनिश्चित करुं गा कि आने वाले वर्षो में हम टीम के प्रदर्शन में कुछ अंतर ला सके।"

राजपूत भारत के लिए दो टेस्ट और चार वनडे मैच खेल चुके हैं। वह 2007 में टी-20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के कोच थे।

First Published: Friday, August 24, 2018 09:35 PM

RELATED TAG: Lalchand Rajput, Zimbabwe Coach, Cricket,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो