logo-image

कोलकाताः 2 साल बाद भारत-पाक क्रिकेट भविष्य को लेकर आईसीसी पीसीबी करेगी मीटिंग

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन नजम सेठी और सीओओ सुभान अहमद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आज अप्रैल को कोलकाता आएंगे।

Updated on: 21 Apr 2018, 01:58 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन नजम सेठी और सीओओ सुभान अहमद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आज अप्रैल को कोलकाता आएंगे। बैठक में भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट के भविष्य को लेकर चर्चाएं होंगी।

पीसीबी की टीम लगभग दो साल बाद आईसीसी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए भारत का दौरा करेगी।

इससे पहले साल 2015 में दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध बहाली के सिलसिले में पीसीबी के पूर्व चैयरमैन शहरयार खान और नजम सेठी मुंबई आए थे लेकिन उस समय शिव सेना द्वारा बीसीसीआई के मुख्यालय के बाहर जोरदार विरोध प्रदर्शन की वजह से बातचीत नहीं हो पाई थी।

आपको बता दें कि आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ समझौता पत्र (एमओयू) का सम्मान नहीं करने के लिए छह करोड़ डॉलर के मुआवजे के दावे के निपटाने के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की है।

इस समझौते के तहत भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 2015 से 2023 के बीच आठ साल में पांच द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी। इस मामले की सुनवाई दुबई में आईसीसी मुख्यालय में एक से तीन अक्तूबर के बीच होगी।

आईसीसी ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है कि पीसीबी प्रतिनिधिमंडल को दोनों देशों के बीच चल रहे राजनीतिक तनावों के बीच वीजा प्राप्त करने में कोई समस्या न आए।

और पढ़ेंः IPL 2018 CSK Vs RR: शेन वॉट्सन का तूफानी शतक, चेन्नई ने राजस्थान को दी 64 रनों से मात