logo-image

दूसरे टेस्ट में हुई बल्लेबाज लोकेश राहुल की वापसी, गंभीर पर लटकी तलवार

विशाखापत्तनम में 17 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए टीम में लोकेश राहुल को शामिल कर लिया गया

Updated on: 16 Nov 2016, 10:00 AM

highlights

  • कानुपर टेस्ट के दौरान राहुल हो गये थे चोटिल
  • चोट से वापसी के बाद रणजी में किया शानदार प्रदर्शन
  • पहले टेस्ट में रन ना बनाने की वजह से गंभीर हो सकते हैं दूसरे टेस्ट से बाहर

नई दिल्ली:

अटकलों को खत्म करते हुए विशाखापट्टनम में 17 नवंबर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए टीम में लोकेश राहुल को शामिल कर लिया गया। चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे राहुल को दूसरे टेस्ट के लिए फिट घोषित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- बीसीसीआई के विरोध में बोले सचिन, डीआरएस एक सकारात्मक कदम

बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने बयान जारी करके कहा, 'सीनियर चयन समिति ने भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल को भारत और इंग्लैंड के बीच 17 नवंबर 2016 से विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल करने का फैसला किया है। बीसीसीआई के अनुसार हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे राहुल अब पूरी तरह से टीम में वापसी के लिए फिट हैं।

अनिल कुंबले ने दिये टीम में वापसी के संकेत

वहीं भारतीय टीम के कप्तान अनिल कुंबले ने कहा कि ''अभी भी मैच को दो दिन बाकी हैं। राहुल अब चयन के लिये उपलब्ध है और हम उसे अंतिम एकादश में चाहते हैं। यही वजह है कि उसे चुना गया है।'' लोकेश फिलहाल कर्नाटक की तरफ से रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन परफॉर्मेंस दे रहे हैं। राजस्थान के खिलाफ जारी मैच में राहुल ने पहली पारी में 85 गेंदों पर 76 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 132 गेंदों पर 106 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- जानिए क्यों नहीं जीत पाई टीम इंडिया राजकोट टेस्ट

गौतम गंभीर को ऊपर लटकी खतरे की तलवार

राहुल के मैच में लौटने के बाद सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के ऊपर खतरे की तलवार लटकती नजर आ रही है। गंभीर ने पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन किया था। पहली पारी में वो 29 रन बनाकर आउट हुए जबकि दूसरी पारी में वो अपना खाता भी नहीं खोल पाये थे।