logo-image

ग्लेन टर्नर के डबल धमाके से कलिंगा लांसर्स ने रांची रेज को 4-2 से दी शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन टर्नर के दम पर अपने घर में खेल रही कलिंगा लांसर्स ने हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के पांचवें सीजन में सोमवार को लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

Updated on: 24 Jan 2017, 09:07 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन टर्नर के दम पर अपने घर में खेल रही कलिंगा लांसर्स ने हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के पांचवें सीजन में सोमवार को लगातार दूसरी जीत दर्ज की। लांसर्स ने कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मैच में पूर्व चैम्पियन रांची रेज को 4-2 से हराया।

ग्लेन टर्नर रहे जीत के हीरो

आस्ट्रेलिया के दिग्गज फॉरवर्ड ग्लेन टर्नर मेजबान टीम की जीत के नायक रहे। टर्नर ने लांसर्स के लिए दो गोल दागे। पहले हाफ में लांसर्स के गोलकीपर अभिनव कुमार पांडे ने रांची के कई मौकों को गोल में बदलने से रोका। सातवें मिनट में रांची के लिए खेल रहे क्रिस्टोफर रुहर ने शानदार प्रयास किया लेकिन पांडे ने उन्हें गोल नहीं करने दिया। इसके ठीक बाद मिले पेनाल्टी कॉर्नर को भी रांची की टीम गोल में नहीं बदल पाई। दूसरे क्वार्टर में भी पांडे ने कई अच्छे बचाव किए।

यहां से लांसर्स ने तेज आक्रमण शुरू किया और एक के बाद एक मध्यांतर तक पांच पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन वे एक को भी गोल में नहीं बदल पाए। तीसरे क्वार्टर में उतरने से पहले दोनों टीमों का स्कोर 0-0 था।

टर्नर के लगातार दो गोल

43वें मिनट में लांसर्स को पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिसे टर्नर ने गोल में बदल अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी। गौरतलब है कि एचआईएल में फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है।

टर्नर ने चौथे क्वार्टर में अपनी टीम के लिए एक और शानदार फील्ड गोल किया। टर्नर ने मैच के 49वें मिनट में रिबाउंड होकर आई गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखाते हुए अपनी टीम को 4-0 से बड़ी बढ़त दिला दी।

रांची ने हार नहीं मानी और 53वें मिनट में अपना खाता खोला। उसके लिए यह फील्ड गोल सरवनजीत सिंह ने किया। हालांकि यह गोल सिर्फ जीत के अंतर को कम करने वाला साबित हुआ और कलिंगा ने 4-2 से मैच अपने नाम किया। इसी जीत के साथ ही कलिंगा की टीम शीर्ष स्थान पर आ गई है।