दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कागिसो राबादा पर लगा जुर्माना, बॉल टेम्परिंग का आरोप

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के तीसरे दिन बॉल टेम्परिंग का आरोप लगा है।

  |   Updated On : March 12, 2018 06:44 PM
कगिसो रबादा

कगिसो रबादा

नई दिल्ली:  

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के तीसरे दिन बॉल टेम्परिंग का आरोप लगा है। रबादा के खाते में तीन से चार डिमेरिट प्वॉइट्स शामिल है।

कगिसो रबादा के खिलाफ पहले से ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैच न खेलने का बैन लगा है। इसके बावजूद उनपर सोमवार को बॉल टेम्परिंग का आरोप लगा है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने रबादा पर बॉल टेम्परिंग का आरोप उस वक्त लगाया जब रविवार को सेंट जॉर्ज पार्क में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वार्नर को रबादा ने बोल्ड किया था।

टेस्ट मैच के पहले दिन, मैच रेफरी जेफ क्रो ने रबादा पर पहले स्तर की गलती में दो आरोप लगाए। रबादा ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को आउट करने के बाद स्टीब स्मिथ के साथ कंधे से कंधा भिड़ाने का आरोप लगाया था।

आपको बता दें कि पहले स्तर की गलती करने पर खिलाड़ियों को जुर्माने के तौर पर अपने मैच फीस का 50 प्रतिशत हिस्सा देना पड़ता है और उसके खाते में एक या दो डिमेरिट प्वॉइट्स शामिल हो जाते हैं।

दूसरी और तीसरी गलती पर खिलाड़ी को जुर्माने के तौर पर अपने मैच की पूरी फीस देनी पड़ती है और इसके साथ ही तीन या चार डिमेरिट प्वॉइ्टस उसके खाते में शामिल हो जाते हैं।

सोमवार के बाद आईसीसी रबादा के मामले की सुनवाई कर सकती है। अगर रबादा दोषी पाए गए तो उन्हें दो टेस्ट मैचों पर बैन लगाया दिया जा सकता है। क्योंकि वह पहले से ही अपने रिकॉर्ड में कई डिमेरिट प्वॉइट्स जोड़ चुके हैं।

और पढ़ेंः महिला क्रिकेट : बोल्टन का शतक, आस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

First Published: Monday, March 12, 2018 06:32 PM

RELATED TAG: Kagiso Rabada, South Africa Fast Bowler, New Charge On Kagiso Rabada, Bad Tempered Series, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो