logo-image

जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर होते ही कह दी यह बात

वनडे में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज भारत के जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि रैंकिंग में शीर्ष पर होना उनके लिए गर्व की बात है और आगामी एशिया कप में वह इस स्थान को बरकरार रखना चाहेंगे।

Updated on: 13 Sep 2018, 09:13 PM

नई दिल्ली:

वनडे में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज भारत के जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि रैंकिंग में शीर्ष पर होना उनके लिए गर्व की बात है और आगामी एशिया कप में वह इस स्थान को बरकरार रखना चाहेंगे। बुमराह 15 सितम्बर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने जा रहे एशिया कप में अपना शीर्ष स्थान कायम रखने उतरेंगे। उनके अलावा कई अन्य खिलाड़ी अपनी रैकिंग में सुधार करने की कोशिश करेंगे। बुमराह अभी अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान से 20 अंक आगे हैं।

आईसीसी ने बुमराह के हवाले से कहा, "आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर होना मेरे लिए गर्व की बात है। टूर्नामेंट में हम कुछ चोटी के खिलाड़ियों के खिलाफ खेलेंगे। मैं जानता हूं कि परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं लेकिन मुझे अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद है।"

एशिया कप बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच शनिवार को दुबई में खेले जाने वाले मैच से शुरू होगा। टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और हांगकांग को ग्रुप-ए में जबकि अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका को ग्रुप-बी में रखा गया है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर में अपना स्थान पक्का करेगी। बुमराह ने कहा, 'यह टूर्नामेंट मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है और मैं यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं।'

बुमराह के अलावा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली के पास भी अपनी रैंकिंग में सुधार करने का मौका है। हसन दो स्थान ऊपर चढ़कर गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने की कोशिश करेंगे।

वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली के टूर्नामेंट में नहीं खेलने से पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम को फायदा हो सकता है। आजम की कोशिश कोहली और खुद के बीच अंतर कम करने की होगी।