logo-image

इंग्लैंड पर सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद बोले जेसन होल्डर, कहा- वेस्टइंडीज को नंबर-1 टेस्ट टीम बनाना लक्ष्य

इंग्लैंड (England) को विश्व रैकिंग में आठवें नंबर पर काबिज वेस्टइंडीज के साथ जारी टेस्ट सीरीज में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था क्योंकि इंग्लैंड (England) ने इससे पहले अपने घर में श्रीलंका पर 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.

Updated on: 13 Feb 2019, 06:11 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) के खिलाफ घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने कहा है कि टीम को विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचाना उनका लक्ष्य है. कई वर्षो तक खराब प्रदर्शन के बाद ऐसा लगने लगा है कि आईसीसी (ICC) टेस्ट रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज वेस्टइंडीज क्रिकेट ने अपने शानदार युग में से कुछ हिस्से को फिर से वापस पा लिया है. इंग्लैंड (England) को विश्व रैकिंग में आठवें नंबर पर काबिज वेस्टइंडीज के साथ जारी टेस्ट सीरीज में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था क्योंकि इंग्लैंड (England) ने इससे पहले अपने घर में श्रीलंका पर 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. वहीं, उससे पहले उसने भारत को 4-1 से मात दी थी. 

जोए रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड (England) की टीम को पहले दो टेस्ट मैचों में शर्मनाक शिकस्त खानी पड़ी है. वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट में उसे 381 रन से जबकि दूसरे टेस्ट में पूरे 10 विकेट से करारी मात दी है. हालांकि मेहमान टीम तीसरा टेस्ट 232 रन से जीतने में सफल रहा.

और पढ़ें: WI vs ENG: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की 232 रनों की बड़ी जीत, ICC Rankings में फिर भी हुआ नुकसान 

आईसीसी (ICC) ने जेसन होल्डर (Jason Holder) के हवाले से लिखा, 'हमें अपने प्रदर्शन में सुधार करना जारी रखना होगा. हमारा पहला लक्ष्य दुनिया की नंबर एक टीम बनना है और इसके लिये इसमें काफी सुधार करने होंगे.' 

जेसन होल्डर (Jason Holder) ने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, 'हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन बल्लेबाजों को और प्रयास करने होंगे.' 

तेज गेंदबाज केमार रोच ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 18 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला. हालांकि बल्लेबाज तीसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे.

और पढ़ें: स्पॉट फिक्सिंग मामले में पीसीबी ने शरजील खान को दिया झटका, बैन हटाने से किया इंकार 

टेस्ट सीरीज के बाद अब दोनों टीमें पांच वनडे और फिर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी.