logo-image

iND vs AUS: जडेजा कप्तानों के लिए साबित होते हैं सबसे खतरनाक, विरोधी कैप्टन का करते हैं सबसे ज्यादा शिकार

स्मिथ को 8 रन पर आउट करने के बाद जडेजा के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गय। रवीन्द्र जडेजा किसी भी टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान के लिए सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं। ऐसा जडेजा के आंकड़े बताते हैं।

Updated on: 05 Mar 2017, 02:20 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में जडेजा ने स्मिथ को पवेलियन का रास्ता दिखाया। स्मिथ को 8 रन पर आउट करने के बाद जडेजा के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गय। रवीन्द्र जडेजा किसी भी टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान के लिए सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं। ऐसा जडेजा के आंकड़े बताते हैं।

स्मिथ को लगातार पारियों में किया आउट

जडेजा ने अपने टेस्ट करियर में स्टीव को दूसरी बार आउट किया। वो भी लगातार पारियों में उन्होंने उनका विकेट हासिल किया। पहली बार उन्होंने इसी सीरीज के दौरान पुणे टेस्ट में एलबीडब्ल्यू किया था। इस वक्त वे 109 रन बना कर आउट हुए थे। स्मिथ ऐसे पहले कप्तान नहीं हैं, जिनका विकेट उन्होंने हासिल किया। इससे पहले वे इंग्लैंड के कप्तान एलिएस्टर कुक को सबसे ज्यादा 6 बार आउट कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS LIVE: जडेजा ने दिया ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, टिककर खेल रहे रेनशॉ को भेजा पवेलियन

जडेजा vs कप्तान

1.इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक- 6 बार

2. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क- 5 बार

3. द. अफ्रीका के कप्तान हाशिम अमला- 3 बार

4. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ- 2 बार

वॉर्नर को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बने अश्विन

बंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन रविचंद्रन अश्विन ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके साथ ही अश्विन टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए। अश्विन ने एम.चिन्मास्वामी स्टेडियम ग्राउंड पर वॉर्नर को आठवीं बार आउट किया। इससे पहले वॉर्नर को इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 7 बार आउट कर चुके थे।