BREAKING NEWS
  • World Cup, NZ vs SA Live: केन विलियमसन का शानदार शतक, न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से हराया- Read More »
  • चंद्रबाबू नायडू आवास विवाद में तेलुगुदेशम पार्टी ने YSR Congress पर लगाए ये आरोप- Read More »
  • World Cup, NZ vs SA Live: दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को दिया 242 रनों का आसान लक्ष्य- Read More »

जबलपुर पहुंचे ईशांत शर्मा और आर.पी. सिंह, आर.के. तन्खा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का किया उद्घाटन

News State Bureau  |   Updated On : January 13, 2019 04:01 PM
image: Vivek Tankha/twitter

image: Vivek Tankha/twitter

जबलपुर:  

अपनी रफ़्तार के कहर से विपक्षी टीमों के छक्के छुडाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाद ईशांत शर्मा और आर.पी. सिंह जबलपुर पहुंचे. जहां भारतीय टीम के दोनों सदस्यों ईशांत शर्मा और आर.पी. सिंह ने जस्टिस आर.के. तन्खा मेमोरियल एडवोकेट क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया. इससे पहले दोनों ही खिलाडियों ने जस्टिस आर.के. तन्खा मेमोरियल एडवोकेट क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही टीमों के खिलाड़ियों से मुलाक़ात की और उन्हें क्रिकेट की बारीकियां बताई.

इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज आरपी सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में क्रिकेट की अपार संभावनाएं हैं. मध्य प्रदेश सेंट्रल जोन में आता है, उस लिहाज से मध्य प्रदेश के इंदौर में उन्हें क्रिकेट खेलने का मौका मिला है. मध्य प्रदेश ने देश को क्रिकेट के कई खिलाड़ी दिए हैं और आगे भी क्रिकेट के कई और खिलाड़ी निकलेंगे जो विश्व पटल पर एमपी का नाम रोशन करेगें. वहीं दूसरे राज्यों के मुकाबले एमपी में नामी क्रिकेट खिलाड़ियों के एकेडमी न खोलने की दिलचस्पी होने पर आरपी सिंह ने कहा कि क्रिकेट में बहुत लोग दिलचस्पी लेते है, जिसकी वजह से आज क्रिकेट में कई टीमें यहां तक पहुंची हैं. बिना दिलचस्पी के कोई टीम इस मुकाम तक नही पहुंच सकती है.

वहीं साल 2019 में होने वाले क्रिकेट विश्व कप को लेकर आरपी सिंह का दावा था कि भारतीय टीम की तैयारी अच्छी है. जिसकी झलक ऑस्ट्रेलिया में हुए टेस्ट सीरीज में देखने को मिला है. इसी तरह अभी ऑस्ट्रेलिया में मैच है, न्यूजीलैंड का दौरा है, आईपीएल है.. इससे खिलाड़ियों की अच्छी प्रेक्टिस हो जाएगी.

वहीं आईपीएल की बढ़ती लोकप्रियता और उससे निकलने वाले नए खिलाड़ियों को लेकर ईशांत शर्मा का कहना था कि देश को मिलने वाले खिलाड़ियों में आईपीएल की जितनी भूमिका है, उससे कहीं ज्यादा एहमियत घरेलू क्रिकेट की है. इस बात को मजबूत करने के लिए उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी रणजी जैसे मैच खेलते हैं, वह लंबे वक्त तक क्रिकेट खेल सकता है.

First Published: Sunday, January 13, 2019 04:01 PM

RELATED TAG: Jabalpur, Cricket, Madhya Pradesh, Rp Singh, Ishant Sharma, Cricket News, Ranji,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो