logo-image

AFG vs IRE: शहजाद के शतक से जीता अफगानिस्तान, गुलबदीन ने लगाया विकेटों का छक्का

मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) ने बुधवार को यहां खेले मुकाबले में 101 रन बनाए जबकि नैब को छह विकेट मिले. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान (Afghanistan) ने दो मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म किया.

Updated on: 22 May 2019, 11:58 AM

नई दिल्ली:

मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) की शानदार शतकीय पारी और गुलबदिन नैब की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट टीम ने आयरलैंड (Ireland) को दो मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 126 रनों के बड़े अंतर से मात दी. मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) ने बुधवार को यहां खेले मुकाबले में 101 रन बनाए जबकि नैब को छह विकेट मिले. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान (Afghanistan) ने दो मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म किया. मेजबान टीम ने पहले वनडे में अफगानिस्तान (Afghanistan) को 72 रनों से पराजित किया था.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान (Afghanistan) की शुरुआत खराब रही और नूर अली जारदान (5) के रूप में मेहमान टीम ने 25 के कुल योग पर अपना पहला विकेट खोया. हालांकि, मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) ने रहमत शाह के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 150 रन की दमदार साझेदारी कर टीम को पटरी पर ला दिया.

और पढ़ें:  World Cup 2019: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने धोनी को बताया टीम इंडिया का संकट मोचन

रहमत शाह 62 और मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) 101 रन बनाकर आउट हुए. मोहम्मद शहजाद (Mohammed Shahzad) ने 88 गेंदों की अपनी परी में 16 चौके जड़े. नजीबुल्लाह जादरान ने 60 रनों की नाबाद पारी खेली और मेहमान टीम के स्कोर को सात विकेट के नुकसान पर 305 रनों तक पहुंचाया. 

हशमतुल्लाह शाहिदी ने भी 47 रनों का योगदान दिया. आयरलैंड (Ireland) की ओर से मार्क एडेर ने तीन विकेट चटकाए. उनके अलावा एंडी मैक्कब्रेन ने 2 विकेट लिए जबकि बॉयड रैंकिन और पॉल स्टर्लिग को 1-1 विकट मिली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड (Ireland) की टीम नैब की गेंदबाजी के सामने टिक नहीं पाई और 179 रनों पर ही ढेर हो गई. नैब ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 43 रन देकर 6 विकेट झटके.

और पढ़ें:  World Cup: जानें विश्व कप के इतिहास में कब कौन सा देश बना चैंपियन, ऑस्ट्रेलिया के पास है सबसे ज्यादा खिताब

मेजबान टीम की ओर स्टर्लिग ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. गैरी विल्सन ही कुछ देर क्रीज पर टिक पाए और 34 रनों का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया.