logo-image

Irani Cup, Vidarbaha vs ROI, Day 3: अक्षय कर्णीवार का शतक, विदर्भ को पहली पारी में बढ़त

शेष भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 102 रन बनाये हैं और उसे अब सात रन की बढ़त मिल गयी है.

Updated on: 14 Feb 2019, 05:38 PM

नई दिल्ली:

अक्षय कर्णीवार (Akshay Karniwar) के करियर के पहले शतक और निचले क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से पहली पारी में बढ़त हासिल करने वाले रणजी चैंपियन विदर्भ (Vidarbha) ने इसके बाद शेष भारत की सलामी जोड़ी को सस्ते में आउट करके गुरुवार को यहां ईरानी कप क्रिकेट मैच के तीसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा. अक्षय कर्णीवार (Akshay Karniwar) आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे और उन्होंने 102 रन की आकर्षक पारी खेली जिससे विदर्भ (Vidarbha) ने 425 रन बनाकर पहली पारी में 95 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की. शेष भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 102 रन बनाये हैं और उसे अब सात रन की बढ़त मिल गयी है.

शेष भारत की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने अनमोलप्रीत सिंह (6) का विकेट जल्दी गंवा दिया जबकि मयंक अग्रवाल (27) भी लांग आफ पर आसान कैच देकर पवेलियन लौटे.

इसके बाद पहली पारी के शतकवीर हनुमा विहारी (नाबाद 40) और कप्तान अंजिक्य रहाणे (नाबाद 25) ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली. ये दोनों तीसरे विकेट के लिये अब तक 56 रन जोड़ चुके हैं.

और पढ़ें: Irani Cup, Vidarbaha vs ROI, Day 2: संजय, वाडकर के अर्धशतक से संभला विदर्भ (Vidarbha), 85 रन पीछे 

विदर्भ (Vidarbha) ने सुबह अपनी पहली पारी छह विकेट पर 245 रन से आगे बढ़ायी. उसकी निगाह अक्षय वाडकर (Akshay Wadkar) (73) पर टिकी थी जिन्होंने कल शाम को टीम को संकट से उबारा था लेकिन टीम को बढ़त अक्षय कर्णीवार (Akshay Karniwar) ने दिलायी.

बायें हाथ के बल्लेबाज अक्षय कर्णीवार (Akshay Karniwar) ने 133 गेंदों का सामना करके 13 चौके और दो छक्के लगाये. अक्षय कर्णीवार (Akshay Karniwar) और अक्षय वाडकर (Akshay Wadkar) ने सुबह विदर्भ (Vidarbha) की पारी की शुरुआत की. अक्षय वाडकर (Akshay Wadkar) लंच से पहले आउट हो गये लेकिन अक्षय कर्णीवार (Akshay Karniwar) ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की.

उन्होंने धर्मेन्द्रसिंह जडेजा पर मिडविकेट क्षेत्र में दिन का पहला छक्का जमाया. उन्हें अक्षय वाखरे (20) का अच्छा साथ मिला. अक्षय कर्णीवार (Akshay Karniwar) और अक्षय वाखरे ने आठवें विकेट के लिये 76 रन जोड़कर अपनी टीम को बढ़त दिलायी.

अक्षय कर्णीवार (Akshay Karniwar) शतक पूरा करने के बाद लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंद को पुल करने के प्रयास में चूक गये और पगबाधा होकर पवेलियन लौटे. अक्षय वाखरे भी इसके तुरंत बाद चाहर की गुगली पर बोल्ड हो गये.

और पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए केएल राहुल की हो सकती है टीम में वापसी, ठोके लगातार 2 अर्धशतक 

इसके बाद रजनीश गुरबाणी (नाबाद 28) और यश ठाकुर (10) ने आखिरी विकेट के लिये 39 रन जोड़कर शेष भारत के गेंदबाजों की परेशानी बढ़ायी. युवा चाहर शेष भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 112 रन देकर चार विकेट लिये. अंकित राजपूत, जडेजा और कृष्णप्पा गौतम ने दो-दो विकेट हासिल किये.