logo-image

IPL 12: भारत की विश्व कप की उम्मीदों पर खतरा, जसप्रीत बुमराह हुए चोटिल

IPL के तुरंत बाद इंग्लैंड में विश्व कप (World Cup) शुरू होना है और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए शुभ संकेत नहीं कहा जा सकता है.

Updated on: 25 Mar 2019, 11:23 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के 12वें सीजन का आगाज हो गया है और इसी के साथ शुरु हो गया है विश्व कप (World Cup) की टीम में अपनी जगह बनाने की दावेदारी का. रविवार को मुंबई के वानखेड़े में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) बीच हुए मैच में भारत की विश्व कप (World Cup) की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. दरअसल दुनिया के नं 1 और भारतीय टीम के स्ट्राइक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस मैच के दौरान चोटिल हो गए हैे. हालांकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम मैनेजमेंट का कहना है कि चोट इतनी गंभीर नहीं है लेकिन चोट लगने के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मैदान में वापस बल्लेबाजी करने नहीं आ सके. IPL के तुरंत बाद इंग्लैंड में विश्व कप (World Cup) शुरू होना है और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए शुभ संकेत नहीं कहा जा सकता है.

वहीं मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मैनेजमेंट ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की चोट को लेकर कहा है कि वह ठीक हैं घबराने वाली कोई बात नहीं हैं. हालांकि उनकी चोट की स्थिति को लेकर सोमवार को स्थिति साफ की जाएगी.

और पढ़ें: IPL 12: राजस्थान रॉयल्स का खेल बिगाड़ने आज जयपुर में उतरेंगे गेल

गौरतलब है कि मैच के दौरान जब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) बल्लेबाजी कर रही थी तब पारी के अंतिम गेंद पर ऋषभ पंत के शॉट को रोकने और रन बचाने की कोशिश में उन्हें बाएं कंधे में चोट लग गई. इसके बाद वह कंधा पकड़कर लेट गए और कराहते हुए नजर आए. यह देखकर तुरंत फिजियो मैदान में आए और उन्हें बाहर ले गए. दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बैटिंग करने भी मैदान पर नहीं आ सके.

देखने वाली बात यह है कि अगर इस चोट के कारण जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) विश्व कप (World Cup) नहीं खेल पाते हैं तो यह भारत के लिए बहुत बड़ा झटका होगा. इससे पहले 2009 टी20 विश्व कप (World Cup) के दौरान जहीर खान भी चोट के कारण नहीं खेल पाए थे और उस टूर्नामेंट में भारत को उनकी कमी बहुत खली. 

बता दें कि विश्व कप (World Cup) में मात्र दो महीने बाकी हैं. ऐसे में क्रिकेट टीम के सिलेक्टर और खिलाड़ी उनके ठीक होने की कामना कर रहे हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं.

और पढ़ें: मुंबई के खिलाफ मैच से पहले ऋषभ पंत ने जता दिए थे अपने इरादे, विराट कोहली के बारे में कही ये बात

विराट कोहली आईपीएल (IPL) से पहले ही खिलाड़ियों से कह चुके हैं कि उन्हें वर्कलोड पर भी ध्यान रखना चाहिए और विश्व कप (World Cup) के लिए तैयार रहना चाहिए. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ ही मोहम्मद शमी, पांड्या और भुवनेश्वर टीम का के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं. 

रविवार को हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुकाबले में दिल्ली ने 214 लक्ष्य दिया था. लेकिन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) 176 रनों पर ही धराशायी हो गई. ऋषभ पंत ने 27 गेंद में 78 रन बनाए. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) शॉट रोकने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने गेंद रोककर रन तो बचा लिए लेकिन इसी प्रयास में उन्हें चोट लग गई.