logo-image

IPL12, MI vs RR: वानखेड़े में उतरते ही मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम का यह 200वां टी20 मैच है और वह इतने टी20 मैच खेलने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है.

Updated on: 13 Apr 2019, 05:52 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें संस्करण के 27वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ उतरते ही एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम दुनिया की पहली टीम बन गई है जिसने 200 मैच खेले हैं.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम का यह 200वां टी20 मैच है और वह इतने टी20 मैच खेलने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा का यह एक कप्तान के रूप में 100वां मैच है.

और पढ़ें: World Cup से पहले त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने की टीम की घोषणा, गेल, रसेल, नरेन बाहर

रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने समरसेट काउंटी टीम (199 मैच) को पीछे छोड़ा. तीसरे नंबर पर फिलहाल हैंपशायर टीम है जिसने 194 मैच खेले हैं.

आईपीएल (IPL) टीम की बात करें तो चौथे नंबर पर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है. वहीं, ससेक्स और कोलकाता नाइटराइडर्स ने 187 टी20 मैच खेले हैं.

और पढ़ें: IPL 12: दिल्ली को मैच जिताने के बाद पिच को लेकर शिखर धवन ने कही बड़ी बात

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) 3 बार आईपीएल (IPL) ट्रॉफी जीत चुकी है. उसने पहली बार इस ट्रॉफी को 2013 में जीता, फिर 2015 और 2017 में भी आईपीएल (IPL) चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया.