logo-image

IPL 2017- जानिए कैसे दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, सनराईजर्स हैदराबाद भी पहुंच सकती है IPL 10 के प्ले ऑफ में

मुंबई इंडियंस को प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए 1 मैच और जीतने की जरुरत है फिलहाल टीम के 16 अंक हैं और उसे 4 मैच औक खेलने हैं। ऐसे में अगर मुंबई चार में से 1 भी मैच जीतने में सफल रहती है तो निश्चित ही वह प्ले ऑप में जगह पक्की कर लेगी।

Updated on: 03 May 2017, 06:36 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 10 में प्ले ऑफ की तस्वीर हर मैच के साथ अब बदल रही है। ऐसे में जहां मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स का अंतिम चार में जगह बनाने में सफल दिख रही है तो वहीं तीसरे और चौथे नंबर पर अभी भी रेस जारी है। अभी भी इस आईपीएल में बहुत कुछ बांकी बचे मैचो पर निर्भर करता है। अभी भी इस सीजन में खराब प्रदर्शन करने वाली टीमों के लिए प्ले ऑफ में जगह बनाने का रास्ता बंद नहीं हुआ। आईए जानते हैं कैसे कौन सी टीम अंतिम चार में जगह बना सकती है।

1-मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस को प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए 1 मैच और जीतने की जरुरत है फिलहाल टीम के 16 अंक हैं और उसे 4 मैच औक खेलने हैं। ऐसे में अगर मुंबई चार में से 1 भी मैच जीतने में सफल रहती है तो निश्चित ही वह प्ले ऑप में जगह पक्की कर लेगी।

अगर मुंबई अपने 4 बचे मैच में से 3 जीतती है तो वह प्वाइंट्स टेबल में सबसे टॉप 2 टीमों में आराम से जगह बना लेगी और पिर उसे फाइनल में पहुंचने के लिए 2 मैच में से 1 जीतना होगा। मुंबई को आखरी 4 मैच अब दिल्ली , हैदराबाद, पंजाब और कोलकता के खिलाफ खेलना है।

2-कोलकाता नाइट राइडर्स
कोलकाता नाइट राइडर्स को प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए 2 मैच जीतने है। अगर वह 1 भी मैच जीतती है तो वह सेफ रहेगी लेकिन अगर उसे टॉप 2 टीमों में जगह बनानी है तो उसे बाकी बचे 4 मैचों में से कम से कम 2 जीतने होंगे। कोलकता के अभी 10 मैच में 14 अंक हैं। उसे आखरी के 4 मैच पुणे, पंजाब, बैंगलोर और मुंबई के खिलाफ खेलना है।

3-सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स हैदराबाद को 2 मैच जीतने है अपने आखरी 3 मैचों में से जिससे की वह अंतिम चार में जगह बना सकती है। अगर वह ऐसा करने में असफल रहती तो भी वह अंतिम चार में जगह बना सकती है लेकिन उसके लिए उसे दूसरी टीमों के पर्दशन पर निर्भर रहना होगा।

अगर हैदराबाद अपने 4 बचे मैच हार जाती है तो उसे उम्मीद करना होगा कि गुजरात अपने 4 बचे मैच हार जाए और पंजाब अपने 5 बचे मैच में ज्यादा से ज्यादा 2 ही जीते। हैदराबाद को अपने 3 मैच पुणे, मुंबई और गुजरात के खिलाफ खेलने है।

और पढ़ें: IPL 2017 : दिल्ली डेयरडेविल्स के हार का थमा सिलसिला, सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

4-किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्स इलेवन पंजाब को अगर अंतिम चार में जगह बनानी है तो उसे अपने 5 मैचों में से 4 में जीत दर्ज करनी होगी। अगर ऐसा नहीं होता तो उसे मनाना होगा कि हैदराबाद अपने सभी मैच हार जाए और पुणे भी 4 बचे मैच में से 3 में हार जाए।

5-राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स
राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए अपने 4 मैच में से अब 2 मैच जीतना होगा। पुणे के 10 मैच में अभी 12 अंक है। आखरी 4 मैच पुणे को कोलकता, हैदराबाद, दिल्ली और पंजाब केखइलाफ खेलना है।

6-गुजरात लायंस
गुजरात लायंस ने अब तक 10 मैच में से केवल 3 जीती है और उसके 6 अंक हैं। उन्हें अपने बचे 4 मैच में से सभी जीतना होगा लेकिन अगर वह 1 भी मैच हारती है तो उसे उम्मीद करना होगा कि पुणे अपने सभी मैच हार जाए और पंजाब आखरी के 5 मैचो में से 2 से ज्यादा न जीते। 4 मैच गुजरात के कोलकता, दिल्ली, पंजाब और हैदराबाद के खिलाफ है।

और पढ़ें: झुके केजरीवाल, अमानतुल्ला खान को AAP से किया सस्पेंड, कुमार विश्वास बने राजस्थान के प्रभारी

7-दिल्ली डेयरडेविल्स

दिल्ली डेयरडेविल्स के 9 मैच में 6 अंक हैं। उसे अंतिम चार में पहुंचने के लिए आखरी 5 मैच जीतने होंगे। अगर दिल्ली ऐसा कर पाता है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे। दिल्ली को उम्मीद करना होगा कि हैदराबाद अंतिम 4 मैच में से 1 से ज्यादा न जीत पाए। अगर दिल्ली 5 बचे मैचो में से 1 भी हार जाती है तो उसे उम्मीद करनी होगी की पुणे और गुजरात अपने सभी मैच हार जाए।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें