logo-image
Live

IPL 2017 KKR vs SRH- KKR vs SRH- कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में शनिवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मौजूदा विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद और 2 बार विजेता रही कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुक़ाबला होगा।

Updated on: 15 Apr 2017, 08:03 PM

नई दिल्ली:

रोबिन उथप्पा (68) और मनीष पांडे (46) की दमदार पारियों की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 14वें मैच में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 173 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है। बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 172 रन बनाए हैं। 

पंजाब के खिलाफ आईपीएल में पहली बार कोलकाता की तरफ से सलामी बल्लेबाजी करने आए सुनील नरेन (6) इस मैच में सलामी बल्लेबाज के तौर पर कमाल नहीं दिखा पाए और तीसरे ओवर में 10 के कुल योग पर भुवनेश्वर कुमार ने शानदार यॉर्कर से उनके विकेट उखाड़ दिए। 

उथप्पा ने कप्तान गौतम गंभीर (15) के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन अफगानी स्पिनर राशिद खान एक बार फिर सनराइजर्स के लिए विकेट लेने वाले साबित हुए। उन्होंने गंभीर को 40 के कुल स्कोर पर बोल्ड किया। 

IPL 2017 Live Score KKR vs SRH

Live Updates

#हैदराबाद को जीत के लिए चाहिए 9 गेंदो पर 35 रन

#युवराज सिंह आउट, हैदराबाद को पांचवा झटका

# 13 ओवर में 95 रन पर तीन विकेट

#मोएजिज हेनरीक्स आउट, हैदराबाद को तीसरा झटका 

# कुलदीप यादव ने लिया डेविड वार्नर का विकेट, डेविड वार्रनर ने बनाए 30 गेंदो में 26 रन

हैदराबाद का स्कोर 9 ओवर के बाद 53/1

हैदराबाद का स्कोर 8 ओवर के बाद 48/1

# मोइसिस हेनरिक आए बल्लेबाजी करने

#धवन आउट, सनराइजर्स हैदराबाद को पहला झटका

#हैदराबाद का स्कोर 5 ओवर के बाद 39 रन बिना किसी नुकसान के

#हैदराबाद ने 2 ओवर में 10 रन बनाए

#सनराइजर्स हैदराबाद की पारी शुरू

#कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 173 का लक्ष्य

#मनीष पांडे आउट, कोलकाता को चौथा झटका

#15 ओवर में 124 रन 3 विकेट के नुकसान पर

# रॉबिन उथप्पा आउट, कोलकाता का तीसरा झटका

#13 ओवर बाद कोलकाता का स्कोर 108 रन 2 विकेट के नुकसान पर

# रॉबिन उथप्पा ने जड़ा अर्धशतक

#11 ओवर में 90 रन 2 विकेट के नुकसान पर

#8 ओवर में कोलकाता का स्कोर 53 रन पर 2 विकेट

# रशीद खान ने किया गंभीर को आउट, कोलकाता नाइट राइर्ड्स को दूसरा झटका

# कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 3 ओवर में 14 रन पर 1 विकेट

#सुनील नरेन आउट, कोलकाता नाइट राइडर्स को पहला झटका

#2 ओवर के बाद कोलकता का स्कोर 9 रन बिना विकेट खोए

# दोनों टीमों के 11 खिलाड़ियों के नाम

#सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस, गेंदबाज़ी चुनी

यहां से उथप्पा और मनीष पांडे (46) ने टीम को संभालते हुए 8.4 ओवरों में 8.88 की औसत से 77 रन जोड़े। इस बार बेन कटिंग ने सनराइजर्स को सफलता दिलाई। उथप्पा, कटिंग की गेंद पर पुल करने गए, लेकिन जल्दी कर बैठे। गेंद ने उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लिया और राशिद खान के हाथों में जा समाई। 

उथप्पा ने 39 गेंदें खेली जिसमें से पांच पर चौके और चार पर छक्के जड़े। कटिंग का यह इस आईपीएल में पहला विकेट था जिसके लिए उन्होंने कुल 11 ओवर लिए। अर्धशतक की ओर बढ़ रहे मनीष को भुवनेश्वर ने अपना दूसरा शिकार बनाया। मनीष, भुवनेश्वर की धीमी गति की गेंद को भांप नहीं पाए और वार्नर को कैच दे बैठे। 

सूर्यकुमार यादव चार रन बनाकर पवेलियन लौटे जबकि कोलिन डी ग्रांडहोम खाता भी नहीं खोल पाए। अंत में युसूफ पठान ने 15 गेंदों में एक छक्का और एक चौके की मदद से 21 रन बनाते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर प्रदान किया। पठान के साथ क्रिस वोक्स एक रन बनाकर नाबाद लौटे। 

सनराइजर्स की ओर से भुवनेश्वर ने तीन विकेट लिए। आशीष नेहरा, कटिंग और राशिद को एक-एक सफलता मिली। 

वहीं, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव और रॉबिन उथप्पा जैसे बल्लेबाज उसके बल्लेबाजी आक्रमण को मजबूती देते हैं। उसके पास कुलदीप यादव, पीयूष चावला और सुनिल नरेन हैं, जो रन रोकने के साथ विपक्षी टीम के विकेट लेने का दम भी रखते हैं। तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी अंकित राजपूत, उमेश यादव, क्रिस वोक्स पर होगी।

हैदराबाद टीम के पास जहां वॉर्नर के साथ-साथ शिखर धवन, मोएजिज हेनरीक्स, युवराज सिंह जैसे बल्लेबाज हैं, तो वहीं उसके गेंदबाजों की सूची में राशिद खान, आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार जैसे शानदार खिलाड़ी शामिल हैं।हैदराबाद और कोलकाता के बीच अब तक नौ मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से हैदराबाद ने तीन मैच जीते हैं।

प्लेइंग इलेवन
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, एम. हेनरिक्स, युवराज सिंह, दीपक हुड्डा, बेन कंटिंग,नमन ओझा (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, बिपुल शर्मा, राशिद खान, आशीष नेहरा

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, क्रिस वोक्स, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, ट्रेंट बोल्ट