logo-image

IPL 10: सचिन, सहवाग, लक्ष्मण, द्रविड़ और गांगुली को करेगी BCCI सम्मानित

आईपीएल 2017 की उद्घाटन समारोह में भारतीय क्रिकेट के पांच दिग्गजों को BCCI सम्मानित करेगी। सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली को बीसीसीआई द्वारा सम्मान दिया जाएगा।

Updated on: 05 Apr 2017, 12:31 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2017 की उद्घाटन समारोह में भारतीय क्रिकेट के पांच दिग्गजों को BCCI सम्मानित करेगी। सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली को बीसीसीआई द्वारा सम्मान दिया जाएगा। भारतीय बल्लेबाजी को एक नए मुकाम पर ले जाने के लिएअ इन दिग्गज़ों को सम्मानित किया जाएगा।

भारतीय टीम के ये 'फैब फाइव' आईपीएल-10 के उद्घाटन समारोह में एक साथ नज़र आएंगे। इन खिलाड़ियों को सम्मानित करने का फैसला आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल मीटिंग के दौरान ली गई थी। सम्मान पाने वाले 5 खिलाड़ियों में 4 भारत के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली। सम्मानित खिलाड़ियों के लिस्ट में भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले का नाम नहीं होने की वजह कुछ लोगों ने आपत्ति भी जताई थी।

और पढ़ें: IPL 10: क्या सनराइजर्स हैदराबाद के भुवनेश्‍वर डेथ ओवर्स में फिर कर पाएंगे कमाल

उद्दघाटन समारोह के बाद रात 8 बजे इस सीजन का पहला मैच बैंगलुरु और पिछले साल की बिजेता टीन हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। BCCI ने आईपीएल को भव्य बनाने की लिए इस बार आईपीएल का उद्घाटन समारोह भारत के 8 अलग अलग शहरों में रखा है। बेंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली, कोलकाता, इंदौर, मुंबई, राजकोट और पुणे में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

क्रिकेट के इस छोटे फोर्मेट में जहां एक ओर खिलाड़ियो का प्रदर्शन दर्शकों में उत्साह भरता है वहीं मैच का हाल बताने वाले कामेंटेटरों की कॉमेंटरी भी लोगों में जोश भरती है। आईपीएल के 10वें सीजन को यादगार बनाने के लिए बीसीसीआई ने कॉमेंटेटरों की अच्छी -खासी टीम बनाई है जो 47 दिनों तक आपको हर मैच का हाल बताएंगे।

और पढ़ें: IPL 10: मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइटराइडर्स समेत सभी 8 टीमों के कप्तानों का ये हैं टूर्नामेंट रिकॉर्ड