logo-image

IPL 2017 DD Vs RCB: आखिरी मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की होगी विदाई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा 10वें संस्करण के अपने आखिरी मैच में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें विजयी अंत के इरादे से मैदान पर उतरेंगी।

Updated on: 14 May 2017, 12:24 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा 10वें संस्करण के अपने आखिरी मैच में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें विजयी अंत के इरादे से मैदान पर उतरेंगी। दोनों टीमें फिरोजशाह कोटला मैदान पर सम्मान की लड़ाई लड़ेंगी। दोनों टीमें प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं।

दिल्ली की टीम एक बार फिर इस आईपीएल में अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाई। अनुभवी और अच्छे गेंदबाज उसे ज्यादा फायदा नहीं पहुंचा सके।

वहीं युवा बल्लेबाजी क्रम में अनुभव की कमी साफ दिखी। हालांकि ऋषभ पंत, श्रेयर अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर जैसे युवा बल्लेबाजों ने उसे कुछ मैचों में जीत जरूर दिलाई। बेंगलोर के खिलाफ होने वाले मैच में दिल्ली की बल्लेबाजी एक बार फिर इन्हीं पर निर्भर करेगी।

गेंदबाजी का दारोमदार कप्तान जहीर खान, मोहम्मद शमी, पैट कमिंस, अमित मिश्रा और कोरी एंडरसन के जिम्मे होगा।

और पढ़ेंः Mother's Day 2017: करीना कपूर, ऐश्वर्या राय के साथ देखें बॉलीवुड की 5 स्टाइलिश मॉम ​की तस्वीरें

दूसरी तरफ दिग्गज बल्लेबाजों से सजी बैंगलोर आईपीएल के इस संस्करण को भूलना ही चाहेगी। कप्तान विराट कोहली, क्रिस गेल, अब्राहम डिविलियर्स और शेन वाटसन जैसे बल्लेबाजों से लैस बैंगलोर इस सत्र में सिर्फ दो जीत हासिल कर सकी है।

दिल्ली के खिलाफ बैंगलोर को उम्मीद होगी की उसके स्टार बल्लेबाज चलेंगे और जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई लेंगे।

बैंगलोर रविवार को अगर दिल्ली के खिलाफ हार जाती है तो आईपीएल के इतिहास में वह दिल्ली और अब भंग हो चुकी डेकन चार्जर्स के बाद सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली तीसरी टीम बन जाएगी।

और पढ़ेंः कन्नड़ एक्ट्रेस श्रुति हरिहरन ने अश्लील फोटो पोस्ट करने वालों के खिलाफ दर्ज कराई FIR

दिल्ली 20014 में सातवें संस्करण में 14 मैचों में सिर्फ दो जीत हासिल कर सकी थी, जबकि 2008 में पहले संस्करण में डेकन चार्जर्स ने भी यही आंकड़ा छुआ था।

गेंजबाजी में बैंगलोर इस संस्करण में हमेशा पीछे रहा है। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को छोड़कर कोई और गेंदबाज उसकी तरफ से प्रभावित नहीं कर सका।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें