logo-image

IPL 12: गौतम गंभीर से असहमत हैं CSK के कोच, विराट कोहली के लिए कही यह बात

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की राय थी कि कोई भी विराट कोहली (Virat Kohli) और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को एक बराबर नहीं कह सकता, क्योंकि भारतीय कप्तान ने अपनी टीम को आईपीएल (IPL) टूर्नामेंट का खिताब नहीं दिलाया है.

Updated on: 23 Mar 2019, 06:30 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की विराट कोहली (Virat Kohli) के संदर्भ में की गई टिप्पणी के बारे में शुक्रवार को कहा कि एक व्यक्ति से आईपीएल (IPL) नहीं जीता जा सकता. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की राय थी कि कोई भी विराट कोहली (Virat Kohli) और महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को एक बराबर नहीं कह सकता, क्योंकि भारतीय कप्तान ने अपनी टीम को आईपीएल (IPL) टूर्नामेंट का खिताब नहीं दिलाया है.

और पढ़ें: लसिथ मलिंगा ने बताया आखिर कब ले रहें हैं क्रिकेट से संन्यास

स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने कहा, ‘एक व्यक्ति आईपीएल (IPL) नहीं जीतता. इस टूर्नामेंट को जीतना कठिन है. यह और भी मुश्किल होता जा रहा है क्योंकि टीमें काफी चतुर होती जा रही हैं. खिलाड़ियों को अब आईपीएल (IPL) में खेलने के लिये तैयार किया जाता है. कोच और मैनेजर खिलाड़ियों को खरीदने और टीम के संयोजन में काफी चतुर हो गये हैं.’

स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने कहा, ‘इसलिए क्योंकि आप शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हों, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आईपीएल (IPL) में सफलता मिलेगी.’

और पढ़ें: IPL 12: बल्लेबाजी में निडर ऋषभ पंत ने बताया उन्हें किस बात से लगता है डर

कोलकाता नाइटराइडर्स को दो आईपीएल (IPL) ट्रोफियां (2012, 2014) दिलाने में टीम की अगुवाई करने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) बतौर कप्तान पिछले आठ वर्षों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को खिताब नहीं दिलवा सके, भाग्यशाली हैं कि फिर भी कप्तान बने हुए हैं. लेकिन स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) इससे सहमत नहीं हैं.