logo-image

IPL 2017 के लिए 20 फरवरी को होगी खिलाड़ियों की नीलामी

2017 में होने वाले IPL के लिए 20 फरवरी में नीलामी होगी। इ बार 28 विदेशी खिलाड़ियों सहित कुल 76 क्रिकेटरों को खरीदा जा सकता है।

Updated on: 04 Feb 2017, 03:52 PM

नई दिल्ली:

2017 में होने वाले IPL के लिए 20 फरवरी में नीलामी होगी। इस बार 28 विदेशी खिलाड़ियों सहित कुल 76 क्रिकेटरों को खरीदा जा सकता है। इससे पहले नीलामी चार फरवरी को होने की बात कही जा रही थी। अब बीसीसीआई ने इसे 20 फरवरी को कराने की घोषणा की है। नियम के अनुसार एक टीम अधिक से अधिक 27 प्लेयर को जोड़ सकती है। बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि 750 खिलाड़ियो ने अपना पंजीकरण कराया है। एक टीम में 9 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं।

नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सर्वाधिक 23 करोड़ 35 लाख रुपए की राशि के साथ उतरेगी। वहीं, दिल्ली डेयरडेविल्स के पास नीलामी के लिए 23 करोड़ एक लाख रुपये हैं। मुंबई की टीम सबसे कम 11 करोड़ 55 लाख 50 हजार रुपए के साथ नीलामी में उतरेगी।

और पढ़ें:इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की युवराज ने की तारीफ़, कहा आईपीएल में मिलेगा खूब पैसा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में प्रबंधन अभी बदलाव के दौर से गुजर रहा है ऐसे में आईपीएल के दसवें सीजन के निर्धारित कार्यक्रम में शुरू होना स्पष्ट नहीं था लेकिन यह खबर टीमों के लिए राहत देने वाली है. खिलाड़ियों की नीलामी कार्यक्रम भी नजदीक ही है।

आईपीएल 2016 सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता था. इस साल होने वाले टूर्नामेंट का कार्यक्रम आयोजकों द्वारा बहुत जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।आईपीएल 2017 के निर्धारित कार्यक्रम पर शुरू होने को लेकर लगातार बनी हुई अनिश्चितताओं पर बीसीसीआई ने इस घोषणा के साथ ही रोक लगा दी।

और पढ़ें:सुनील गावस्कर ने कहा, क्रिकेट प्रशासकों की नियुक्ति में देरी, IPL के लिए चिंता की बात