logo-image

आईपीएल 10 नीलामी: ईशांत शर्मा समेत 7 खिलाड़ी का बेस प्राइस ब्रैकेट 2 करोड़ रुपये

आईपीएल के दसवें सीजन के लिए नीलामी 20 फरवरी को होनी है। सबसे अधिक बेस प्राइस ब्रैकेट 2 करोड़ रुपये का है।

Updated on: 07 Feb 2017, 04:50 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल के दसवें सीजन के लिए नीलामी 20 फरवरी को होनी है। सबसे अधिक बेस प्राइस ब्रैकेट 2 करोड़ रुपये का है। जिसमें भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, इंग्लैंड के सीमित ओवर क्रिकेट कप्तान ऑइन मॉर्गन और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन, इंग्लिश ऑलराउंडर्स बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स, श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के नाम शामिल हैं।

ईशांत को छोड़ भारत के अन्य 23 इंटनेशनल खिलाडियों ने अपना बेस प्राइस 30 लाख रुपए रखा है। 2 करोड़ रुपये के बाद 1.5 करोड़ रुपये का दूसरा सबसे बड़ा प्राइस ब्रैकेट है। इस ब्रैकेट में इंग्लैंड के जानी बेयरस्टॉ, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन और ब्रैड हाडिन, दक्षिण अफ्रीका के काइल अबोट और वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर शामिल हैं।

इसे भी पढ़े: विराट कोहली के नाम एक और उपलब्धि, विजडन के कवर पेज पर छपी तस्वीर

आईपीएल 10 की शुरुआत 5 अप्रैल से होनी है। जिसमें अधिकतम 76 खिलाडि़यों को खरीदा जा सकेगा। कुल 799 खिलाडियों का पंजीकरण कराया है। बता दें कि 2018 से टीमों का गठन नये सिरे होगा। खिलाड़ियों को वर्तमान कॉनट्रैक्ट इस साल के बाद खत्म हो जाएगा। नियम के अनुसार एक टीम अधिक से अधिक 27 प्लेयर को जोड़ सकती है। 

इसे भी पढ़ें: IPL, BBL की तर्ज पर अब दक्षिण अफ्रीका टी 20 ग्लोबल लीग का करेगा आयोजन