logo-image

IPL 10: मुरली विजय नहीं, ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल होंगे किग्स-11 पंजाब के कप्तान

पिछले साल शुरुआती छह मैचों में पांच में किग्स इलेवन को मिली हार के बाद टीम प्रबंधन ने डेविड मिलर को हटाक मुरली विजय को कप्तानी की कमान सौंपी थी।

Updated on: 30 Mar 2017, 06:48 PM

नई दिल्ली:

ग्लेन मैक्सवेल पांच अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें सीजन के लिए कप्तान होंगे। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मैक्सवेल अब मुरली विजय की जिम्मेदारी संभालेंगे।

पिछले साल शुरुआती छह मैचों में पांच में किग्स इलेवन को मिली हार के बाद टीम प्रबंधन ने डेविड मिलर को हटाक मुरली विजय को कप्तानी की कमान सौंपी थी। हालांकि, इस बदलाव के बावजूद टीम को कोई खास फायदा नहीं हुआ और किंग्स इलेवन पंजाब लगातार दूसरे साल भी आखिरी स्थान पर रही।

बहरहाल, सबसे दिलचस्प बात यह है कि अपने करियर में कुल 338 टी-20 खेल चुके मैक्सवेल ने कभी इस फॉर्मेट में कप्तानी नहीं की है। जबकि पंजाब की टीम में इंग्लैंड के ऑयन मॉर्गन वेस्टइंडीज के डारेन सामी जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। ऑयन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी जबकि डारेन सामी बतौर कप्तान दो बार अपनी टीम को विश्व कप का खिताब जीताने में सफल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी : स्टोक्स सबसे महंगे, ताहिर और इशांत को नहीं मिले खरीददार

इन दोनों की मौजूदगी के बावजूद मैक्सवेल को तरजीह दी गई है। आईपीएल 10 का पहला मैच पांच अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच हैदराबाद में खेला जाना है। वहीं, किंग्स इलेनव पंजाब सीजन का अपना पहला मैच 8 अप्रैल को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ खेलेगी।

यह भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी : नंबर-1 टी-20 गेंदबाज इमरान ताहिर नहीं बिके