IndvsWI Day 2: अजिंक्य रहाणे-ऋषभ पंत ने संभाला मोर्चा, भारत ने पहली पारी में बनाए 308/4

एक समय भारत संकट में दिख रही थी लेकिन रहाणे और पंत ने पांचवें विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी कर ली है. पंत ने अपनी पारी में अभी तक 120 गेंदें खेलीं हैं 10 चौकों के साथ दो छक्के लगाए हैं.

  |   Updated On : October 13, 2018 07:52 PM
अजिंक्य रहाणे-ऋषभ पंत

अजिंक्य रहाणे-ऋषभ पंत

नई दिल्ली:  

भारत ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 4 विकेट के नुकसान पर 308 रन बना लिए हैं. भारतीय टीम वेस्टइंडीज की पहली पारी में दिए गए लक्ष्य से अभी भी 3 रन पीछे हैं. दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत के लिए ऋषभ पंत (85) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (75) पर नाबाद लौटे. इन दोनों के अलावा अपना दूसरे टेस्ट खेल रहे पृथ्वी शॉ ने 70 रनों की शानदार पारी खेली.

एक समय भारत संकट में दिख रही थी लेकिन रहाणे और पंत ने पांचवें विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी कर ली है. पंत ने अपनी पारी में अभी तक 120 गेंदें खेलीं हैं 10 चौकों के साथ दो छक्के लगाए हैं. रहाणे ने अभी तक 174 गेंदों का सामना किया है और छह चौके जड़े हैं.

इससे पहले भारत ने 7 विकेट पर 295 रनों के साथ दिन की शुरुआत करने वाली विंडीज को 311 रनों पर समेट दिया. विंडीज के लिए रोस्टन चेज ने 106 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 52 रन बनाए. 

और पढ़ें: Aus vs Pak: चार साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ वापसी करेंगी किममिंसे

भारत के लिए उमेश यादव ने छह विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. कुलदीप यादव ने तीन विकेट अपने नाम किए तो वहीं रविचंद्रन अश्विन के हिस्से एक विकेट आया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत के लिए युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने एक बार फिर प्रभावित किया और 70 रनों की पारी खेली. उनके अलावा विराट कोहली ने 45 रन बनाए. 

विंडीज की तरफ से होल्डर ने दो विकेट लिए. शेनन गेब्रिएल और जोमेल वारिकेन को एक-एक सफलता मिली. 

पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम सिर्फ 3 रन पीछे है. भारतीय टीम तीसरे दिन जब मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश अधिक से अधिक रन जोड़कर अपने पक्ष को और भी मजबूत करना होगा.

और पढ़ें: Youth Olympic Games में भारत ने तोड़ा 8 साल का सूखा, बैडमिंटन में जीता सिल्वर 

बता दें कि आज दिन के खेल में लंच के वक्त टीम इंडिया का स्कोर 1 विकेट पर 80 रन था. लंच के बाद कैरिबियाई टीम ने जल्दी-जल्दी दो विकेट झटक कर शॉ (70)और पुजारा (10) को पविलियन भेज दिया. आउट होने से पहले शॉ ने मात्र 39 बॉल पर फिफ्टी जड़ दी. 70 रन की अपनी इस पारी के लिए उन्होंने कुल 53 गेंदें खर्च कीं और इसमें उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का जमाया.

70 के निजी स्कोर पर शॉ वैरिकन की बॉल पर चौका जड़ने के प्रयास शॉर्ट कवर्स पर खड़े हेटमेयर को आसान सा कैच थमा कर आउट हो गए. इसके अगले ही ओवर में पुजारा भी गैवरियल की गेंद पर कैच देकर आउट हो गए.

यहां से कोहली और रहाणे ने चौथे विकेट के लिए मिलकर 60 रन जोड़े. लेकिन अपनी फिफ्टी के करीब पहुंचे विराट यहां जेसन होल्डर की गेंद को मिस कर गए और गेंद सीधे उनके पैड से जा लगी. अंपायर ने इस पर विराट को LBW आउट दे दिया.

और पढ़ें: दूसरे टेस्ट से बाहर हुए शार्दुल ठाकुर, सवालों के घेरे में फिर से आया NCA रिहैबिलिटेशन 

विराट ने इस रिव्यू जरूर मांगा, लेकिन मामला करीब था और भारत का DRS तो बरकरार रहा, लेकिन अंपायर्स कॉल डिसीजन के चलते विराट को पविलियन लौटना पड़ा. विराट ने अपनी 78 गेंद की इस पारी में 5 चौके जड़े.

जब विराट का विकेट गिरा तो लगा भारतीय टीम दबाव में आ जाएगी, लेकिन नए बल्लेबाज ऋषभ पंत और रहाणे ने ऐसा होने नहीं दिया. दोनों के बीच अब तक 5वें विकेट के लिए नाबाद 146 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

First Published: Saturday, October 13, 2018 05:22 PM

RELATED TAG: Virat Kohli, Roston Chase, Jason Holder, India Vs West Indies, Ind Vs Wi, Hyderabad Test,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो