logo-image

इंदौर वनडे में जीत के साथ कोहली ने आठ साल बाद की धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी

भारत ने रविवार को पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराते हुए 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की है।

Updated on: 24 Sep 2017, 11:53 PM

नई दिल्ली:

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के तीसरे वनडे में जीत के साथ ही कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के एक दिलचस्प रिकॉर्ड बराबरी कर ली है।

धोनी की तरह अब कोहली भी बतौर कप्तान लगातार नौ मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

भारत ने रविवार को पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराते हुए 3-0 की अजेय बढ़त हासिल की है। धोनी ने फरवरी 2008 से जनवरी 2009 तक भारतीय टीम का कप्तान रहते हुए लगातार नौ जीत हासिल की थीं।

कोहली ने कप्तान के तौर पर लगातार जीत का सिलसिला छह जुलाई को सबिना पार्क में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से मात देकर शुरू किया।

यह भी पढ़ें: इंदौर वनडे: रोहित शर्मा, रहाणे और हार्दिक पांड्या से हारे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज, सीरीज पर कब्जा

इसके बाद श्रीलंका में उन्होंने अपनी कप्तानी में पांच वनडे सीरीज में 5-0 से कब्जा जमाया और अब ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीन मैचों में मात देकर धोनी की बराबरी कर ली।

इस दौरान कोहली बल्ले से भी काफी प्रभावी रहे। उन्होंने अपनी टीम के लिए लगातार रन किए हैं।

कोहली की नजरें अब बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले चौथे मैच को जीतकर धोनी से आगे निकलने पर होंगी। वैसे, लगातार वनडे जीतने की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने लगातार सबसे ज्यादा 21 मैच जीते हैं।

यह भी पढ़ें: शेन वार्न फिर विवादों में, लंदन के क्लब में पोर्न स्टार से मारपीट का आरोप