logo-image

लॉर्डस में हार के बाद कोच शास्त्री पर बरसे हरभजन, गुस्से में यह कह डाला

हरभजन सिंह ने कोच रवि शास्त्री को आड़े हाथों लिया है। एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि अगर भारत ये सीरीज हारता है कोच को सामने आकर बोलना होगा, आज या कल, उन्हें बोलना ही होगा।

Updated on: 15 Aug 2018, 02:42 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में लगातार दो टेस्ट मैचों में हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम को चौतरफा आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। ऐसे में बीसीसीआई की ओर से कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री को जवाब-तलू की बात सामने आने के बाद अब भारतीय भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने टीम के प्रदर्शन को लेकर सवाल उठाया है। हरभजन सिंह ने कहा कि अगर भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ हो रहे 5 मैचों की सीरीज में हार का सामना करना पड़ा तो उसके लिए कोच रवि शास्त्री से सवाल किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की सीरीज पर रवाना होने से पहले कोच शास्त्री ने कहा था कि, 'हमारे लिए विदेशी दौरा कुछ नहीं होता है। हर मैच घरेलू मैदान जैसा होता है, क्योंकि हम विरोधी टीम से नहीं खेलते हैं, हम पिच के साथ प्रदर्शन करते हैं। हमारा काम होता है जहां भी जाओ वहां पिच पर राज करो।'

उनके इस बयान पर हरभजन सिंह ने कोच रवि शास्त्री को आड़े हाथों लिया है। एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि अगर भारत ये सीरीज हारता है कोच को सामने आकर बोलना होगा, आज या कल, उन्हें बोलना ही होगा। एक कोच की उसके टीम के लिए जवाबदेही बनती है।

हरभजन ने कहा कि उन्हें अपने पुराने बयान को याद करते हुए ये मानना होगा कि हालातों का बहुत असर होता है।

उन्होंने कहा, ' सबसे दुखद रहा है कि हमने वापसी करने का जज्बा ही नहीं दिखाया। टीम में जीतने की चाहत ही नहीं दिख रही है। हम सामने वाली टीम को बिना कोई चुनौती दिए पस्त हो रहे हैं। ये निराशाजनक है।'

आपको बता दें कि लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद बीसीसीआई शनिवार से शुरू होने वाले नॉटिंगम टेस्ट में टीम के प्रदर्शन के आधार पर विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से पूछताछ करेगा।