logo-image

World Cup 2019: भारत की जीत पर अमित शाह ने जताई खुशी, कहा- एक और स्ट्राइक

रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले गए मैच का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर हुआ.

Updated on: 17 Jun 2019, 07:26 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान पर कल एक और जीत दर्ज कर आईसीसी विश्व कप -2019 के अपने चौथे मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया. रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले गए मैच का फैसला डकवर्थ-लेविस नियम के आधार पर हुआ. टॉस हारने के बाद भारत ने रोहित शर्मा (140) की शानदार शतकीय पारी की मदद से पांच विकेट पर 336 रन बनाए. जबाव में पाकिस्तानी टीम बारिश की बाधा के बीच 40 ओवरों में 6 विकट पर 212 रन ही बनाने में सफल हुई.

यह भी पढ़ें- हार्दिक पंड्या ने युवा क्रिकेटर शुभमन गिल को इस लड़की को रिप्लाई करने पर किया ट्रोल

भारतीय टीम की इस जीत पर देश में जश्न का माहौल है. भारतीय टीम को इस कामयावी के लिए सोशल मीडिया पर क्रिकेटरो को बधाईयों का ताता लगा हुआ है. इसी कड़ी में देश के राजनीतिक दिग्गजों ने भी टीम इंडिया को उनके शानदार खेल के लिए बधाई दी है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक टीम इंडिया द्वारा और इस बार भी नतीजे एक जैसे रहे. उन्होंने लिखा कि पूरी टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई, हर देशवासी को आप पर गर्व है और वह जीत का जश्न मना रहा है.

बता दें कि मैच के दौरान तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था. पाकिस्तान की ओर से फकर जमान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए. भारत की ओर से कुलदीप यादव, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए. इस तरह भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अजेय क्रम बरकरार रखा है.