logo-image

वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड XI टीम का हिस्सा बने हार्दिक- कार्तिक, लॉर्डस में आएंगे नजर

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 31 मई को लॉर्डस के मैदान पर खेलते नजर आएंगे।

Updated on: 04 May 2018, 09:56 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 31 मई को लॉर्डस के मैदान पर खेलते नजर आएंगे।

दरअसल 31 मई को लॉर्डस के मैदान पर अंतर्राष्ट्रीय चैरिटी के लिए विश्व एकादश (वर्ल्ड XI) और वेस्टइंडीज की टीम के बीच टी-20 मैच खेला जाएगा।

इस मैच में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक विश्व एकादश टीम की ओर से खेलेंगे।

वर्तमान में हार्दिक पांड्या आईपीएल में मुंबई की ओर से और दिनेश कार्तिक कोलकाता की ओर से खेल रहे हैं।

चैरिटी मैच का आयोजन कर रहे गाइल्स क्लार्क ने इन दो भारतीय खिलाड़ियों का विश्व एकादश टीम में स्वागत किया है।

क्लार्क ने कहा, ‘दर्शकों के लिए यह एक शानदार मौका होगा कि वो बाहर निकलें और दो शानदार खिलाड़ियों को खेलते देखें। मुझे पूरा विश्वास है कि लॉर्ड्स में होने वाला मैच एक यादगार मैच होगा।‘ 

यह भी पढ़ें: काउंटी में 'सरे' के लिए खेलेंगे विराट कोहली, अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच करेंगे मिस

उन्होंने कहा, ‘लोगों को याद होगा कि पांड्या ने पिछले साल आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल में लॉर्डस मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ 43 गेंदों पर 76 रन की शानदार पारी खेली थी। कार्तिक भी लॉर्ड्स में टेस्ट मैच खेल चुके हैं।‘

विश्व एकादश की टीम में अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, श्रीलंका के थिसारा परेरा और बंगलादेश के शाकिब अल हसन तथा तमीम इकबाल पहले ही खेलने को लेकर पुष्टि कर चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाड़ी इयोन मोर्गन विश्व एकादश टीम का नेतृत्व करेंगे।

वहीं वेस्टइंडीज टीम की कमान कार्लोस ब्रैथवेट के हाथों में होगी। विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, मार्लोन सैमुअल्स, सैमुअल बद्री और आंद्रे रसेल भी टीम का हिस्सा होंगे। 

इस मैच के आयोजन का मकसद एंगुइला के रोलैंड वेबस्टर पार्क, एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम और डोमिनिका के विंस्डर पार्क स्टेडियम के पुनर्निर्माण के लिए फंड जुटाना है। यह सभी वो स्टेडियम हैं जो इरमा और मारिया तूफानों में क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 11: आखिर खुल गया मिस्ट्री गर्ल का राज, इस खिलाड़ी की वजह से आती हैं नजर