BREAKING NEWS
  • BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, चांदनी चौक से डॉ. हर्ष वर्धन और नार्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी को मिला टिकट- Read More »
  • IPL12, RCB vs CSK, Live: चेन्नई ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला- Read More »
  • एप्पल कंपनी अपने आईफोन्स में इन खास बदलावों की बना रही योजना- Read More »

World Cup में ब्लू ब्रिगेड का हिस्सा बनने पर जानें क्या बोले दिनेश कार्तिक

News State Bureau  |   Updated On : April 16, 2019 10:45 AM

नई दिल्ली:  

आगामी विश्व कप (World Cup) 2019 के अभियान के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया. इस दल में एक बेहद चौंकाने वाला चयन हुआ है जिसको लेकर कई बड़े दिग्गज क्रिकेटर हैरान हुए हैं. विश्व कप (World Cup) के लिए चुनी गई टीम में दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को चुना गया है, जबकि इस जगह के लिए ऋषभ पंत की जगह लगभग पक्की मानी जा रही थी. ऐसा माना जा रहा है कि चयनकर्ताओं के बीच चयन के दौरान ऋषभ पंत के युवा जोश पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का अनुभव भारी पड़ गया.

विश्व कप (World Cup) में अपना चयन होने के बाद भारतीय क्रिकेट का यह स्टार खिलाड़ी और कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने खुशी जताई है और फैन्स का शुक्रिया अदा किया है.

और पढ़ें: ICC CWC 2019: विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान.. यहां देखें पूरी लिस्ट 

विश्व कप (World Cup) की टीम का हिस्सा बनने पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा,'मैं विश्व कप (World Cup) की टीम का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं. यह मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है. मैं हमेशा से विश्व कप (World Cup) की टीम का हिस्सा बनना चाहता था और इसके लिए मुझे एक लंबा सफर तय करना पड़ा. एक खिलाड़ी के रूप में आपको इस टीम का हिस्सा बनने के लिए काफी कुछ करना पड़ता है और मुझे खुशी है कि मैं वो कर पाने में कामयाब रहा.'

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा,' मैं अपने सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने इस सफर के दौरान मेरा उत्साह बढ़ाया और समर्थन दिया.'

गौरतलब है कि टीम चयन से पहले दूसरे रिजर्व विकेटकीपर को लेकर पंत और कार्तिक में प्रतिस्पर्धा थी, लेकिन चयन समिति को लगा कि पंत अभी विश्व कप (World Cup) के लिए तैयार नहीं हैं और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का अनुभव प्रमुख विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में टीम के काम आ सकता है.

और पढ़ें: World Cup 2019 के लिए चुनी गई टीम इंडिया पर KRK ने जताया विरोध, कह दी ये बड़ी बात

आपको बता दें कि भारत को विश्व कप (World Cup) में अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है.

विश्व कप (World Cup) के लिए चुनी गई भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) (विकेटकीपर), विजय शंकर, रवींद्र जडेजा.

First Published: Tuesday, April 16, 2019 10:44 AM

RELATED TAG: Dinesh Karthik, Icc World Cup 2019, India World Cup Squad, Indian Cricket Team, Cricket News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो