logo-image

IND vs ENG: टखने में चोट के चलते सीरीज से बाहर हुई हरमनप्रीत कौर, शामिल हुई यह खिलाड़ी

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में टीम के साथ अभ्यास सत्र में भाग लिया था, लेकिन वह बुधवार को अभ्यास सत्र से दूर थीं.

Updated on: 21 Feb 2019, 10:37 AM

नई दिल्ली:

भारत की महिला टीम को बड़ा झटका लगा जब उप कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) टखने की चोट के कारण चलते इंग्लैंड (England) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गई हैं. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को कुछ दिन पहले पटियाला में टखने में लग गई थी और अब वह उसी चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हुई हैं.

भारत इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ मुंबई में तीन मैचों की सीरीज 22 फरवरी से खेलेगा जिसके बाद तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज गुवाहाटी में चार मार्च से शुरू होगी.

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में टीम के साथ अभ्यास सत्र में भाग लिया था, लेकिन वह बुधवार को अभ्यास सत्र से दूर थीं.

और पढ़ें: ICC Rankings: बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर न्यूजीलैंड को हुआ फायदा, भारत के पास नं 1 बनने का मौका 

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) अब बेंगलुरू के एनएसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगी जहां उनकी चोट का आकलन किया जाएगा. हरमनप्रीत अगर टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज तक फिट नहीं होती हैं तो स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) उनकी जगह टीम की अगुआई करेंगी. 

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की जगह अब हरलीन देओल (Harleen Deol) को टीम में शामिल किया जाएगा. हरलीन देओल (Harleen Deol) सोमवार को हुए अभ्यास मैच में भारतीय बोर्ड एकादश टीम का हिस्सा थीं. भारत और इंग्लैंड (England) की महिला टीमों के बीच पहला वनडे शुक्रवार को यहां खेला जाएगा.

और पढ़ें: खुशखबरी! इस दिन से शुरू होगी ICC महिला टी20 विश्व कप 2020 की टिकट सेल 

बता दें कि पता चला है कि हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की ग्रेड 2 की है जो उन्हें पटियाला में ट्रेनिंग सत्र के दौरान लगी थी.