India Vs WI 2017 दूसरा वनडे: भारत के साथ वेस्टइंडीज का आज होगा दूसरा मुकाबला

बारिश से बाधित पहले वनडे मैच में कैरेबियाई गेंदबाजों पर हावी रही भारतीय टीम आज एक बार फिर क्वींस पार्क ओवल मैदान पर मेजबानों का सामना करेगी।

  |   Updated On : June 25, 2017 02:12 PM
India Vs WI 2017 दूसरा वनडे

India Vs WI 2017 दूसरा वनडे

नई दिल्ली:  

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही वनडे सीरीज को दूसरा वनडे क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन में आज खेला जाएगा। शुक्रवार को पांच दिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

टीम इंडिया आज तक वेस्टइंडीज में कभी क्लीन स्वीप नहीं कर पाई है। टीम इंडिया के सामने विंडीज टीम कमजोर नजर आ रही है। यदि भारतीय टीम इस सीरीज को 4-0 से जीत लेती है तो कप्तान विराट कोहली के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा जो आज से पहले कभी किसी भारतीय कप्तान के नाम नहीं है।

और पढ़ेंः कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में शामिल हुए शाहरुख खान और सलमान खान, देखें तस्वीरें

टीम इंडिया के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ इतिहास रचने का मौका है। विराट कोहली के नेतृत्व में टीम वनडे के बचे मैचों में जीत दर्ज करके एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है और टीम के फॉर्म को देखते हुए यह संभव भी दिखता है।

मेहमान टीम के सलामी बल्लेबाज-शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने पहले विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की थी। भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में अच्छा संकेत दिया।

अब उन्हें इसी क्रम को जारी रखते हुए अच्छी साझेदारियों को अंजाम देते हुए अपने गेंदबाजों का काम आसान करना होगा। विंडीज के खिलाफ पिछले मैच में युवराज सिंह ने निराश किया था। अब देखना यह है कि इस मैच में उन्हें मौका मिलता है या नहीं।

और पढ़ेंः भारत के किदांबी श्रीकांत सुपर सीरीज में चीन को हराकर बने चैंपियन

भारत को 18 जून को चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में मात दी थी। विराट कोहली की टीम के लिए यह हार किसी बड़े झटके से कम नहीं है। इससे टीम के मनोबल पर असर पड़ता दिख रहा, लेकिन पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा है कि टीम उस हार को भुलाकर आगे निकल चुकी है।

टीमें (संभावित) :

भारत :

विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक।

वेस्टइंडीज :

जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स। है।

और पढ़ेंः छुट्टियों के दौरान ज्वैलरी को ऐसे करेंगे पैक तो नहीं होगी परेशानी

First Published: Sunday, June 25, 2017 01:47 PM

RELATED TAG: India, West Indies, 2nd Odi Match, Port Of Spain,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो