logo-image

India Vs WI 2017: भारत-वेस्ट इंडीज का एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच बारिश की भेंट चढ़ा, रद्द

पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला गया पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।

Updated on: 24 Jun 2017, 08:00 AM

नई दिल्ली:

पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला गया पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। भारत की पारी के 39.2 ओवर ही पूरे हो सके थे कि बारिश शुरु हो जाने के कारण खेल को रोकना पड़ा। उसके बाद बारिश के कारण मैच फिर से शुरू नहीं हो सका।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था, लेकिन शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने टीम को 132 रनों की शानदार शुरुआत दी। शिखर धवन (87) और अजिंक्य रहाणे (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर 199 रन बना लिए। इसी स्कोर पर बारिश आ गई और अंपायरों ने मैच रोक दिया।

और पढ़ेंः कोहली- कुंबले विवाद: विराट ने तोड़ी चुप्पी, कहा-नहीं बताउंगा ड्रेसिंग रूम की बातें

मैच में दो बार बारिश हुई। पहले 38 ओवर के खेल के बाद मैच रोका गया। करीब एक घंटे बाद दोबारा मैच शुरू हुआ। लेकिन अभी 8 बॉल ही फेंकी गई थी कि जोरदार बारिश शुरू हो गई। और इसके बाद मैच को रद्द करना पड़ा।

रहाणे के रूप में मेहमान टीम का पहला विकेट गिरा। अल्जारी जोसेफ की धीमी गेंद को रहाणे समझ नहीं पाए और गेंद ने हवा से होकर कप्तान जेसन होल्डर के हाथों का सफर तय किया। उन्होंने अपनी पारी में 78 गेंदें खेलीं और आठ चौके लगाए।

लेग स्पिनर देवेंद्र बिशु ने धवन की पारी का अंत किया। धवन 168 के कुल स्कोर पर पगबाधा करार दे दिए गए। उन्होंने 92 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और दो छक्के लगाए।

युवराज सिंह 10 गेंदों में चार रन बनाकर पवेलियन लौटे। विंडीज की तरफ से होल्डर, जोसेफ और बिशू ने एक-एक विकेट लिया।

और पढ़ेंः मूवी रिव्यू: सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' जलने से पहले ही टिमटिमाई