Ind Vs SL: वानखेड़े में 1 विकेट लेते ही चहल तोड़ देंगे अश्विन का यह रिकॉर्ड

भारतीय टीम के युवा गेंदबाज युजवेंद्र चहल आज वानखेड़े स्टेडिम में जब उतरेंगे तो उनका ध्यान आर अश्विन के रिकॉर्ड को तोड़ने पर होगी।

  |   Updated On : December 24, 2017 04:30 PM
युजवेंद्र चहल (फाइल फोटो)

युजवेंद्र चहल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

भारतीय टीम के युवा गेंदबाज युजवेंद्र चहल आज वानखेड़े स्टेडिम में जब उतरेंगे तो उनका ध्यान आर अश्विन के रिकॉर्ड को तोड़ने पर होगा। अगर इस मैच में चहल 1 विकेट और ले लेते हैं तो वह एक साल में टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के अश्विन के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

अश्विन ने 2016 में 23 विकेट झटके थे इतने ही विकेट चहल 2017 में अब तक ले चुके हैं।

चहल ने कटक और इंदौर टी20 में 4 विकेट चटकाए थे। मुंबई में होने वाले टी20 में एक विकेट लेते ही चहल अश्विन को पीछे छोड़ते हुए एक कैंलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे।

आपको बता दे कि युजवेंद्र चहल को साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए भी चुना गया है। विदेशी जमीन पर भी उनसे ऐसी प्रदर्शन की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अश्विन और जडेजा को नहीं मिली जगह

भारत मौजूदा सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त ले चुकी भारतीय टीम रविवार को श्रीलंका के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में ‘क्लीन स्वीप’ के इरादे से उतरेगी। हालांकि, लगातार दो टी-20 मैचों में मिली हार के बाद श्रीलंका साख बचाने के लिए आखिरी मैच को जीतने की पूरी कोशिश करेगी।

टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले इस जीत के साथ मनोबल बढ़ाना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका में उसे तीन टेस्ट, 6 वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं।

यह भी पढ़ें : BCCI ने पूर्व विकेटकीपर सबा करीम को बनाया क्रिकेट ऑपरेशन्स का जनरल मैनेजर

First Published: Sunday, December 24, 2017 03:48 PM

RELATED TAG: India, Srilanka, Yuzvendra Chahal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो