logo-image

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा होंगे कप्तान

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच कटक में खेला जाएगा और फिर दूसरा मुकाबला इंदौर और तीसरा विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

Updated on: 04 Dec 2017, 09:35 PM

highlights

  • टी-20 सीरीज के लिए विराट कोहली के साथ शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को भी आराम दिया गया है
  • 20 दिसंबर से होने वाले सीरीज में वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा और बासिल थम्पी जैसे नए चेहरों को शामिल किया गया है
  • पहला मैच कटक में खेला जाएगा और फिर दूसरा मुकाबला इंदौर और तीसरा विशाखापट्टनम में खेला जाएगा

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका के खिलाफ 20 दिसंबर से होने वाले तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। वनडे सीरीज की तरह ही इस सीरीज में भी रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे।

सीरीज का पहला मैच कटक, दूसरा मुकाबला इंदौर और तीसरा विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के लिए विराट कोहली के साथ शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को भी आराम दिया गया है।

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में तीन नए चेहरे शामिल किए गए हैं जबकि जयदेव उनादकट की वापसी हुई है। नए चेहरों में वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा और बासिल थम्पी को शामिल किया गया है। वहीं टीम में अक्षर पटेल को जगह नहीं मिली है।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थम्पी और जयदेव उनादकट।

और पढ़ें: Ind Vs Sl: तीसरे दिन का खेल खत्म, श्रीलंका भारत से 181 रन पीछे

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 10 दिसंबर से शुरू हो रही है। पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना है। वहीं, दूसरा मैच मोहाली में 13 दिसंबर को और फिर तीसरा मैच विशाखापट्टनम में 17 तारीख को खेला जाना है।

अगले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जनवरी से खेले जाने वाली सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम 28 दिसम्बर को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी और 30 दिसम्बर से पार्ल में अभ्यास मैच खेलेगी।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह। 

और पढ़ें: ICC U-19 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान होंगे पृथ्वी