BREAKING NEWS
  • धारा 370 पर एनडीए के खिलाफ जेडीयू, नीतीश ने कहा हम धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर: शोपियां में 34 राष्ट्रीय राइफल कैंप के पास संदिग्ध हलचल, सर्च ऑपरेशन लॉन्च- Read More »
  • Pulwama Attack : भारत की कूटनीति के आगे झुका पाकिस्तान, आतंकी हाफिज सईद के दो संगठनों पर लगाया बैन- Read More »

Ind Vs SL: पल्लेकेले वनडे में जीत की लय बरकारर रखना चाहेगी टीम इंडिया

IANS  |   Updated On : August 23, 2017 05:27 PM

नई दिल्ली:  

पहले मैच में नौ विकेट से जीत दर्ज करने के बाद भारत यहां श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में अपनी जीत की लय को बरकारर रखने के इरादे से उतरेगी। दोनों टीमें गुरुवार को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

मेहमान टीम ने पहले वनडे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल द्वारा चटकाए गए तीन विकटों की मदद से मेजबान टीम को 216 रनों पर ही सीमित कर दिया था और फिर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 132) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) की बेहरतरीन पारियों की मदद से नौ विकेट से जीत हासिल की थी।

दूसरे मैच में बल्लेबाजी में श्रीलंकाई टीम अपने सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला पर काफी हद तक निर्भर करेगी। उन्होंने पहले मैच में अर्धशतक जड़ा था।

उनके अलावा दानुष्का गुणाथिलका, कुशल मेंडिस और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज से भी श्रीलंका को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। यह सभी बल्लेबाज पहले मैच में बल्ले से नाकाम रहे थे।

गेंदबाजी में श्रीलंका की उम्मीदें तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर टिकी हुई हैं। वह किसी भी बल्लेबाज को परेशान करने और उसकी लय बिगाड़ने का दम रखते हैं। लेकिन टीम की दिक्कत यह है कि दूसरे छोर पर मलिंगा का साथ देने वाला दूसरा कोई गेंदबाज उसके पास नहीं है।

वहीं इन फॉर्म भारत के लिए सभी कुछ अच्छा चल रहा है। उसके बल्लेबाज रन बना रहे हैं तो गेंदबाज विकेट चटका रहे हैं।

पहले मैच में सिर्फ तीन बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने का मौका मिला था, हालांकि टीम के मध्यक्रम में महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव जैसे नाम हैं जो तेजी से रन बना सकते हैं और टीम को किसी भी परिस्थिति से बाहर निकाल सकते हैं।

कोहली की आदत है कि वह हर मैच में बदलाव करते हैं। ऐसे में लोकेश राहुल की जगह मनीष पांडे को टीम में मौका मिल सकता है। गेंदबाजी में कोहली विजयी क्रम के साथ उतर सकते हैं जहां भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, पटेल और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे।

First Published: Wednesday, August 23, 2017 05:08 PM

RELATED TAG: India, Srilanka,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो