logo-image

IND vs SL : जब क्रिकेट के इतिहास में पहली बार प्रदूषण की वजह से रुका मैच

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन अजीब वाकया देखने को मिला। इस कारण श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया।

Updated on: 03 Dec 2017, 02:16 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन अजीब वाकया देखने को मिला। हवा की खराब गुणवत्ता की वजह से लगभग 15 मिनट तक मैच को रोक दिया गया था। इस कारण श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया।

हालांकि इसको लेकर अंपायरों ने काफी देर तक श्रीलंकाई खिलाड़ियों से बातचीत की लेकिन खिलाड़ी तैयार नहीं हुए।

इससे पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी मास्क पहनकर फील्डिंग कर रहे थे लेकिन इसके बाद गमगे को थोड़ी परेशानी हुई और खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया।

श्रीलंका के लगभग पांच खिलाड़ी मैदान पर दूसरे सत्र में मास्क पहनकर उतरे। इन खिलाड़ियों में कप्तान दिनेश चंडीमल, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल, दिलरुवान परेरा और धनंजय डी सिल्वा हैं।

यह भी पढ़ें : IND vs SL : कोहली का 'विराट' प्रदर्शन जारी, लगाया छठा दोहरा शतक, तोड़ा लारा का रिकॉर्ड

हालांकि मैच पर चर्चा करते हुए कमेंटटेरस ने कहा कि यह श्रीलंकाई टीम की रणनीति हो सकती है, जिसमें खेल को रोक कर खिलाड़ियों का ध्यान भंग किया जाए।

इसी वजह से कप्तान विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन ध्यान भंग होने की वजह से आउट हो गए। विराट 243 रन पर संदाकन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए।

लेकिन इसके बाद भी यह सिलसिला जारी रहा। खेल में हो रही बार-बार की इस रुकावट को देखते हुए कप्तान कोहली ने पारी घोषित कर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को बैटिंग के लिए आमंत्रित कर दिया।

भारत ने 536/7 के स्कोर पर पारी घोषित की।

यह भी पढ़ें : IND vs SL : 5000 रन के 'विराट' क्लब में शामिल हुए कोहली, बनें सबसे तेज तीसरे भारतीय खिलाड़ी