गॉल टेस्ट: भारत को श्रीलंका के खिलाफ 498 रनों की बढ़त, कप्तान कोहली 76 रन पर नाबाद

दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर भारतीय टीम ने 189 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 498 रन की बढ़त बना ली है।

  |   Updated On : July 28, 2017 07:00 PM
गॉल टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत की स्थिति मजबूत (फोटो - ट्विटर)

गॉल टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत की स्थिति मजबूत (फोटो - ट्विटर)

ख़ास बातें
  •  गॉल टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत को 498 रन की बढ़त
  •  मुकुंद ने 81 रन बनाए, कप्तान कोहली 76 रन बनाकर नाबाद

नई दिल्ली:  

गॉल टेस्ट के तीसरे दिन की खेली समाप्ति के बाद टीम इंडिया ने श्रीलंका पर शानदार बढ़त बना ली है। दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर भारतीय टीम ने 189 रन बना लिए हैं।  भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 498 रन की बढ़त बना ली है।

पहली पारी में भारत के 600 रन के जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 291 रन पर सिमट गई। भारत को पहली पारी के आधार पर श्रीलंका से 309 रनों की बढ़त मिली थी। पहली पारी में शिखर धवन (190), चेतेश्वर पुजारा (153) के शतकों और अजिंक्य रहाणे (57) तथा हार्दिक पांड्या (50) के अर्धशतकों की मदद से 600 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

पहली पारी में श्रीलंका के नौ विकेट ही गिरे, क्योंकि मेजबान टीम के बल्लेबाज असेला गुणारत्ने अंगूठे में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए। दूसरी पारी में भारतीय टीम के दोनों ओपनर ने निराश किया।

पहली पारी में 190 रन बनाने वाले धवन जहां 14 रन बनाकर आउट हो गए वहीं शतक लगाने वाले पुजारा भी 15 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। इन दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के समय टीम का कुल स्कोर 56 रन था। हालांकि इसके बाद अभिनव मुकुंद और टीम के कप्तान कोहली ने भारतीय पारी को बखूबी संभाला।

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने जीता विश्वासमत, नाराज़ तेजस्वी ने जमकर निकाली भड़ास

कोहली और अभिनव मुकुंद (81) ने तीसरे विकेट के लिए 133 रनों की साझेदारी की। अभिनव मुकुंद तीसरे दिन के अंतिम सेशन के अंतिम गेंद पर 81 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। मुकुंद का विकेट 189 रन पर गिरा और इसी के साथ दिन का खेल खत्म होने की घोषणा कर दी गई। मुकुंद ने 116 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए। हालांकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 114 गेंदों पर 76 रन बनाकर नाबाद हैं।

पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों के बाद उसके गेंदबाज श्रीलंका पर हावी हुए और पूरी टीम को 291 रनों पर समेटते हुए पहली पारी के आधार पर 309 रनों की बढ़त ले ली। कोहली ने श्रीलंका को फॉलोऑन नहीं दिया और दूसरी पारी खेलने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें: भारत के एनएसए अजीत डोभाल ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से की मुलाकात

First Published: Friday, July 28, 2017 06:37 PM

RELATED TAG: India Vs Sri Lanka, India Vs Sri Lanka Test Match, Cricekt News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो