logo-image

Emerging Nations Cup: नीतिश राणा की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को हरा फाइनल में बनाई जगह

नीतीश राणा (Nitish Rana) ने 60 गेंदों की नाबाद पारी में 6 चौके और 3 छक्के जबकि हिम्मत ने 58 गेंदों की नाबाद पारी में तीन छक्के और पांच चौके लगाए.

Updated on: 14 Dec 2018, 06:47 AM

नई दिल्ली:

नीतीश राणा (Nitish Rana) (नाबाद 60) और हिम्मत सिंह (59) के अर्धशतकों की मदद से भारतीय अंडर-23 क्रिकेट टीम ने गुरुवार को पाकिस्तान (Pakistan) को सात विकेट से हराकर एसीसी एमर्जिग टीम एशिया कप-2018 के फाइनल में प्रवेश कर लिया. भारत ने यहां कोलंबो क्लब क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान (Pakistan) को 44.4 ओवर में 172 रन पर समेट दिया और फिर 135 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

नीतीश राणा (Nitish Rana) ने 60 गेंदों की नाबाद पारी में 6 चौके और 3 छक्के जबकि हिम्मत ने 58 गेंदों की नाबाद पारी में तीन छक्के और पांच चौके लगाए. हिम्मत ने आशिक अली की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई. 

उनके अलावा रुतुराज गायकवाड ने 20, अंकुश बैंस ने नौ और शम्स मुलानी ने 19 रन बनाए.

और पढ़ें: IND vs AUS: अब इस रिकॉर्ड को तोड़ने की कगार पर कप्तान विराट कोहली, रच देंगे इतिहास

पाकिस्तान (Pakistan) अंडर-23 टीम की ओर से खुशदिल शाह, मोहम्मद मुसा और आशिक ने एक-एक विकेट लिए. 

इससे पहले, मयंक मारकंडे की बेतहरीन गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान (Pakistan) की टीम 44.4 ओवर में 172 रन पर ऑलआउट हो गई. पाकिस्तान (Pakistan) के लिए कप्तान मोहम्मद रिजवान ने सर्वाधिक 67 और सौद शकील ने 62 रन की पारी खेली.

और पढ़ें: IND-AUS: पर्थ में कंगारुओं को घेरने के लिए कोहली बना सकते हैं ये प्लान, ऑस्ट्रेलिया का जाल में फंसना तय!

भारत के लिए मारकंडे ने चार, अंकित राजपूत और कप्तान जयंद यादव ने दो-दो तथा अतीत सेठ और शम्स मुलानी ने एक-एक विकेट लिए.