logo-image

चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत-पाकिस्तान मुकाबले में शिखर धवन का बल्ला करेगा वार, वहाब रियाज की होगी धुनाई

दूसरे मैचों में भारत-पाकिस्तान का प्रदर्शन कैसा भी रहे लेकिन यह पूरी दुनिया जानती है कि जब दोनों एक-दूसरे के खिलाफ खेलती है तो पुराने सभी मुकाबले बेमानी हो जाते हैं।

Updated on: 03 Jun 2017, 05:59 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया चैम्पियंस ट्रॉफी की मौजूदा चैम्पियन है और आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी तीसरे पायदान पर है। लेकिन फिर भी विराट कोहली की सेना के लिए टूर्नामेंट का पहला मुकाबला आसान नहीं होगा क्योंकि सामने पाकिस्तान है।

दूसरे मैचों में दोनों टीमों का प्रदर्शन कैसा भी रहे लेकिन यह पूरी दुनिया जानती है कि जब दोनों एक-दूसरे के खिलाफ खेलती है तो पुराने सभी मुकाबले बेमानी हो जाते हैं। बहरहाल, इस मैच में असली मुकाबला टीम इंडिया के बल्लेबाजों और पाकिस्तान के गेंदबाजों के बीच होगा।

शिखर धवन को करनी होगी वहाब की धुनाई

हाल में अभ्यास मैचों में शिखर धवन अच्छे टच में नजर आए हैं। यही नहीं, 2013 में इंग्लैंड में ही हुए चैम्पियंस ट्रॉफी में भी टीम इंडिया को चैम्पियन बनाने में उनके बल्ले की भूमिका अहम रही थी। उस टूर्नामेंट में धवन ने पांच मैचों में कुल 363 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत-पाकिस्तान मैच से सचिन तेंदुलकर मारेंगे कॉमेंट्री के मैदान में एंट्री

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वार्म अप मैच में शिखर धवन ने 59 गेंदों में 40 रन बनाए थे जबकि बांग्लादेश के खिलाफ भी 60 रनों की पारी खेली थी। लेकिन, पाकिस्तान के खिलाफ उनका मुकाबला वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर जैसे तेज गेंदबाजों से होगा। खासकर वहाब ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं।

भारत के खिलाफ वहाब रियाज

वहाब रियाज जरूर अच्छे फॉर्म में नहीं हैं। बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके थे। बांग्लादेश ने इस मैच में 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 341 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के बाबर आजम पर भारी पड़ेगा भारत के विराट का बल्ला !

पिछले चैम्पियंस ट्रॉफी (2013) में भी वहाब तीन मैचों में केवल तीन विकेट हासिल कर सके थे। वहाब रियाज ने भारत के खिलाफ पांच वनडे मैच खेले हैं और नौ विकेट हासिल किए हैं। इसमें उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन 46 रन देकर पांच विकेट हासिल करना रहा।

यह भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान के बीच इन 5 रोमांचक मैचों ने रोक दी थी दर्शकों की सांसें