BREAKING NEWS
  • जानिए किस वजह से अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के समर्थन में आए पाकिस्तान और चीन- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »
  • अलवर रेप और हत्‍या मामला : पॉक्‍सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा-ए-मौत- Read More »

ICC T20 Rankings: न्यूजीलैंड दौरे पर मिली हार लेकिन मंधाना-जेमिमा की रैंकिंग में उछाल

News State Bureau  |   Updated On : February 12, 2019 03:48 PM
ICC T20 Rankings: न्यूजीलैंड दौरे पर मिली हार लेकिन मंधाना-जेमिमा की रैंकिंग में उछाल

ICC T20 Rankings: न्यूजीलैंड दौरे पर मिली हार लेकिन मंधाना-जेमिमा की रैंकिंग में उछाल

नई दिल्ली:  

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय महिला टीम को भले ही 3-0 से हार का सामना करना पड़ा हो पर इस सीरीज में भारतीय महिला खिलाड़ी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और जेमिमा रोड्रिगेज (Jemmiah Roudriges) को उनकी शानदार बल्लेबाजी के चलते आईसीसी (ICC) रैंकिंग में फायदा मिला है. आईसीसी (ICC) की ओर से जारी की गई महिला टी20 रैंकिंग में भारतीय महिला बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज (Jemmiah Roudriges) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) 4 पायदान चढकर आईसीसी (ICC) टी20 रैंकिंग में क्रमश: दूसरे और छठे स्थान पर पहुंच गई.

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ हुए तीन मैचों की सीरीज में जेमिमा रोड्रिगेज (Jemmiah Roudriges) ने 132 रन बनाए थे जबकि स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 180 रन जोड़े थे. इसके चलते दोनों ही खिलाड़ियों को 4 पायदान का फायदा मिला है.

और पढ़ें: Fake News से परेशान सुरेश रैना ने ट्विटर पर लगाई गुहार, जानें क्या है परेशानी 

वहीं गेंदबाजों में भारतीय स्पिनर राधा यादव को 18 पायदान का फायदा मिला और वो 10वें स्थान पर पहुंच गई हैं. दीप्ति शर्मा पांच पायदान चढकर 14वें स्थान पर पहुंच गई है. जबकि न्यूजीलैंड (New Zealand) की गेंदबाज सोफी डिवाइन को 3 पायदान का फायदा हुआ है और वो 11वें से 8वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

न्यूजीलैंड (New Zealand) की कप्तान एमी सर्थवेट को भी 6 पायदान का फायदा मिला है और वो 23वें से 17वें स्थान पर आ गई हैं. हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ियों की बात करें तो वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डोटिन शीर्ष पर हैं. बल्लेबाजों में पाकिस्तानी कप्तान बिसमाह मारूफ तीन पायदान चढकर 15वें स्थान पर पहुंच गई.

और पढ़ें: ईरानी कप के बहाने World Cup की राह ढूंढेंगे अजिंक्य रहाणे, बिना उमेश के उतरी विदर्भ की टीम 

वनडे प्रारूप में शीर्ष पर काबिज सना मीर छह पायदान चढकर 28वें स्थान पर है . टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड (New Zealand) इंग्लैंड को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया. ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर और भारत पांचवें स्थान पर है.

First Published: Tuesday, February 12, 2019 03:37 PM

RELATED TAG: India National Cricket Team, Jemimah Rodrigues, Smriti Mandhana, Pakistan National Cricket Team, New Zealand National Cricket Team, Zealand Series,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो