logo-image

इतिहास रचने की कगार पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, वेलिंगटन में बना सकते हैं यह रिकॉर्ड

वहीं जीत की लय भारतीय टीम के साथ है तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आंकड़े भी इस फार्मेट में कीवी टीम पर भारी है.

Updated on: 06 Feb 2019, 09:09 AM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 4-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद अब भारतीय टीम का सारा ध्यान बुधवार से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज पर जीत पर लगाया है. हालांकि टी-20 प्रारूप में न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम को उसके घर में हराना आसान बात नहीं होगी. वहीं जीत की लय भारतीय टीम के साथ है तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आंकड़े भी इस फार्मेट में कीवी टीम पर भारी है.

मौजूदा सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बड़ा इतिहास रचने की कगार पर हैं. टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का कीर्तिमान रचने से महज 36 रन दूर हैं.

इस समय यह रिकॉर्ड कीवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के नाम है जो चोटिल होने की वजह से मौजूदा सीरीज से बाहर हो गए हैं. मार्टिन गप्टिल का सीरीज में न खेल पाना रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए किसी गोल्डन चांस से कम नहीं है.

और पढ़ें: IND vs NZ: शिखर धवन ने ऋषभ पंत को लेकर कही बड़ी बात, जानें क्या कहा 

वह इस सीरीज में न सिर्फ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं बल्कि मौजूदा फार्म के चलते बड़ी पारी खेल कर इस अंतर को बढ़ा सकते हैं.

इसके साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को महज 10 छक्कों की दरकार है टी-20 प्रारूप में 100 छक्के पूरे करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. इससे पहले यह रिकॉर्ड मार्टिन गप्टिल और क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने 103 छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यह कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

खिलाड़ी रोहित शर्मा की तुलना में बतौर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आंकड़े भी बहुत निखर कर आते हैं. जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का स्ट्राइक रेट खिलाड़ी के तौर पर 132.58 है वहीं कप्तान के तौर पर यह स्ट्राइक रेट 164.43 हो जाता है.

और पढ़ें: Birthday Spl: सिर्फ स्विंग के ही नहीं रिकॉर्डों के भी धनी हैं भुवनेश्वर कुमार 

इसके साथ ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास सुनहरा मौका है पहला भारतीय कप्तान बनने का जो न्यूजीलैंड के खिलाफ और उनके देश में भारत को पहली जीत दिला सके बन जाने का.