logo-image

भारत से हार के बाद न्यूजीलैंड को ICC रैंकिंग में हुआ नुकसान, चौथे नंबर पर खिसका

आईसीसी (ICC) की ओर से जारी ताजा वनडे टीम रैंकिंग को न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम चौथे नंबर पर लुढ़क गई है.

Updated on: 04 Feb 2019, 12:02 PM

नई दिल्ली:

अपने घर में भारत के हाथों 1-4 से सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम आईसीसी (ICC) वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर लुढ़क गई है. न्यूजीलैंड (New Zealand) को रविवार को वेलिंग्टन में पांचवें और आखिरी वनडे मैच में भारत के हाथों 35 रन से हार का सामना करना पड़ा और मेजबान टीम 1-4 से सीरीज गंवा बैठी. आईसीसी (ICC) की ओर से जारी ताजा वनडे टीम रैंकिंग को न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम चौथे नंबर पर लुढ़क गई है. न्यूजीलैंड (New Zealand) के और दक्षिण अफ्रीका के एक समान 111-111 अंक हैं लेकिन दशमलव अंकों के आधार पर दक्षिण अफ्रीका अब न्यूजीलैंड (New Zealand) से आगे हो गया है. 

वहीं, न्यूजीलैंड (New Zealand) में 4-1 से वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत को एक अंकों का फायदा हुआ है और दूसरे नंबर पर बरकरार है. भारत के अब 122 रेटिंग हो गए हैं.

और पढ़ें: WI vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, जेसन होल्डर पर लगा बैन 

इस वर्ष होने वाले विश्व कप की मेजबानी करने के लिए तैयार इंग्लैंड अभी भी 126 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है. 

सीरीज शुरू होने से पहले भारत के 121 और न्यूजीलैंड (New Zealand) के 113 रेटिंग अंक थे. लेकिन सीरीज हारने के बाद कीवी टीम को दो अंकों का नुकसान उठाना पड़ा है.

और पढ़ेंं: IND vs NZ: रॉस टेलर की विकेट पर कीवी कप्तान को इस बात का दुख, कहा- हुई गलती 

पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के हाथों 2-3 से सीरीज हारने के बाद पाकिस्तान 102 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं. वहीं, विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया 100 अंकों के साथ छठे नंबर पर हैं.