logo-image

INDvsNZ: विराट कोहली के बाद सबसे तेज 5,000 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बने शिखर धवन, देखें रिकॉर्ड

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने सबसे तेजी से वनडे क्रिकेट में 5,000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज होने का गौरव हासिल किया है.

Updated on: 23 Jan 2019, 01:37 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ बुधवार को जारी पहले वनडे मैच में जहां भारतीय खिलाड़ियों ने मेजबान टीम पर दबदबा बना रखा है, वहीं वे नई उपलब्धियां भी हासिल कर रहे हैं. मैक्लीन पार्क मैदान पर जारी इस मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) की ओर से मिले 158 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी मेहमान टीम के लिए बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने नई उपलब्धि अपने नाम की है.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने सबसे तेजी से वनडे क्रिकेट में 5,000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज होने का गौरव हासिल किया है. वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पांचवें बल्लेबाज हैं.

भारत के लिए सबसे तेजी से 5,000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम पर है. उन्होंने 114 पारियों में इस मुकाम को छुआ, वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 118 पारियों में 5,000 रन पूरे किए. वहीं इस सूची में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का नाम तीसरे स्थान पर आता है.

और पढ़ें: IND vs NZ: नेपियर वनडे में हुआ अनोखा काम, बारिश नहीं इस कारण रुका मैच 

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले मैच में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली, जो कि 9 पारियों बाद मुकम्मल हो सकी है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने इस दौरान 6 चौके भी जड़े.

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने की सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम तीसरे स्थान पर आता हैं. हालांकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी इस सूची में वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर काबिज हो गए हैं.

और पढ़ें: IND vs NZ: नेपियर में मोहम्मद शमी ने लगाया विकेटों का शतक, बनाया यह खास रिकॉर्ड 

आपको बता दें कि इस लिस्ट में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम आमला पहले स्थान पर है जिन्होंने यहा कारनामा 104 पारियों में कर दिखाया, वहीं वेस्ट इंडीज के पूर्व बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर काबिज हैं.