logo-image

IND v NZ: ट्रेंट बोल्ट के पंजे में फंसी टीम इंडिया, हैमिल्टन में मिली शर्मनाक हार

इससे पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसे सही साबित करते हुए ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन ग्रैंडहोम ने भारत (India) य पारी को महज 92 रन पर ऑल आउट कर दिया.

Updated on: 31 Jan 2019, 11:28 AM

नई दिल्ली:

सेडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड (New Zealand) के साथ गुरुवार को जारी चौथे वनडे मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम महज 92 रनों पर सिमट गई, जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने रॉस टेलर (35) और हेनरी निकोल्स (30) की नाबाद पारियों की बदौलत इसे महज 15 ओवर में हासिल कर लिया. भारत (India) के लिए भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer Kumar) ने 2 विकेट चटकाए. इससे पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसे सही साबित करते हुए ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन ग्रैंडहोम ने भारत (India) य पारी को महज 92 रन पर ऑल आउट कर दिया.

ट्रेंट बोल्ट ने लगातार 10 ओवर फेंके और 21 रन देकर 5 विकेट चटकाए, वहीं कॉलिन ग्रैंडहोम ने 26 रन देकर 3 विकेट चटकाए. भारत (India) य क्रिकेट इतिहास में यह टीम इंडिया की ओर से बनाया गया 7वां न्यूनतम स्कोर है.

और पढ़ें: विराट कोहली-रोहित शर्मा की फिटनेस की फैन है यंग टीम इंडिया, मानती है आदर्श 

भारत (India) की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक नाबाद 18 रन बनाए. भारत (India) के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके. एक समय भारत (India) ने 40 रन पर अपने सात विकेट गंवा दिए थे.

उस पर अपने अब तक के न्यूनतम स्कोर 54 रनों पर आउट होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन हार्दिक पांड्या ने 16 रनों की संक्षिप्त किंतु तेज पारी खेल कर उस पर से यह संकट टाल दिया. हार्दिक के अलावा कुलदीप यादव ने भी 15 रन बनाए.

और पढ़ें: IPL स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत ने किया बड़ा खुलासा, पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

भारत (India) की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने (7), शिखर धवन (13), अपना पहला मैच खेल रहे शुभमन गिल ने (9) रन बनाए जबकि अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक खाता तक नहीं खोल सके. केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwer Kumar) ने एक-एक रन बनाया जबकि खलील अहमद पांच रन बना सके.